हरिपुर में खुलेगा सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर, सरकार ने 250 एकड़ जमीन ट्रांसफर की दी मंजूरी, तैयार होंगे कोबरा कमांडो
November 4th, 2019 | Post by :- | 187 Views

हरिपुर में खुलेगा सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर, सरकार ने 250 एकड़ जमीन ट्रांसफर की दी मंजूरी, तैयार होंगे कोबरा कमांडो

देहरा, । हिमाचल प्रदेश में जिला कांगड़ा के देहरा के हरीपुर में सीआरपीएफ के कमांडो कोबरा की ट्रेनिंग सेंटर बनने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। हरिपुर में सीआरपीएफ कोबरा कैंप खोला जाना है, उस कैंप के लिए हिमाचल सरकार ने 250 एकड़ भूमि आवंटित कर दी है, जिसका नोटिफिकेशन किया गया है। देहरा के विधायक होशियार सिंह ने इसके लिए मु यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार व्यक्त किया है। गौरतलब है की सीआरपीएफ के अधिकारी पिछले काफी समय से देहरा उपमंडल के हरिपुर में अपने सीआरपीएफ ग्रुप ट्रेनिंगग सेंटर के लिए भूमि की तलाश में जुटे थे।

आज होशियार सिंह अपनी गृह विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत शिवनाथ में लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे। जहां उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि देहरा वासियों के लिए आज बहुत बड़ी खुशखबरी का दिन है। उन्होंने कहा कि मु यमंत्री जयराम ठाकुर ने सीआरपीएफ ग्रुप ट्रेनिंग सेंटर के लिए 250 एकड़ जमीन की ट्रांसफर की मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा कि मु त में यह जमीन सीआरपीएफ के नाम की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके बाद सीआरपीएफ यहां कोबरा ट्रेनिंग सेंटर खोलेगा, जहां अढ़ाई हज़ार फेमलीस का बेस कैंप भी बनेगा। साथ ही यहां रिक्रूटमेंट का सेंटर भी बनेगा। उन्होंने कहा कि इस इलाके में दस हज़ार के लगभग नए लोग आएंगे। जिससे इलाके की तरक्की होगी और लोगों को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि मैंने भी इस सेंटर के लिए काफी भागदौड़ की है। उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों को भी इस जगह का विजिट करवाया गया था।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।