कुल्लू से लाहौल के लिए रोजाना 10 बसें , पांच बसें कुल्लू और पांच बसें केलांग से : Ram Lal Markanda
April 14th, 2020 | Post by :- | 438 Views

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना वायरस को लेकर लॉक़डाउन और कर्फ्यू में सरकार की ओर से किसान और बागवानों को मंडियों तक फसल पहुंचाने के लिए पास की जरूरत नहीं रहेगी. वहीं, सरकार ने लाहौल स्पीति के लिए लोगों के लिए अहम फैसला किया है. 16 अप्रैल से कुल्लू (Kullu) से लाहौल स्पीति के लिए रोजाना दस बसें चलेंगी. यह सुविधा कुल्लू में फंसे लाहौल वासियों के लिए रहेगी. रोजाना कुल्लू से लाहौल के लिए 10 बसें चलेंगी और इसमें 250 यात्री जा पाएंगे हैं.

लाहौल में खेतीबाड़ी का काम शुरू होने वाला है. इसलिए लाहौल स्पीति के लोगों के लिए विशेष प्रावधान किया गया है. 16 अप्रैल से कुल्लू में फंसे लोग जिला लाहौल स्पीति जा सकेंगे. हर रोज 5 बसें कुल्लू की ओर से और 5 एचआरटीसी की बसें केलांग से रोहतांग तक चलेंगी. एक दिन में 250 यात्री जा पाएंगे. वहीं, मढ़ी और कोकसर में इन लोगों का पहले मेडिकल परीक्षण होगा.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।