जोगेंद्रनगर में आसमानी बिजली गिरने से बिजली विभाग के स्वीचयार्ड के ट्रांसफार्मर को नुकसान,बड़ा हादसा टला #news4
September 10th, 2022 | Post by :- | 123 Views

जोगेंद्रनगर : मंडी जिला के जोगेंद्रनगर में आसमानी बिजली गिरने से बिजली विभाग के स्वीचयार्ड के ट्रांसफार्मर को नुकसान हुआ है इससे बाद शहरी क्षेत्र का एक हिस्सा बिजली सुविधा से महरूम हो गया। करीब विद्युत उपभोक्ताओं पर बिजली संकट गहरा गया अवकाश के बाबजूद भी बिजली विभाग के कर्मचारियों ने छह घंटे की मशक्कत के बाद बिजली बहाल करवाई। शनिवार सुबह करीब दस बजे शहर के रेलवे स्टेशन के नजदीक बिजली विभाग के स्वीचयार्ड में अचानक आसमानी बिजली गिरने से यह हादसा हुआ है शहरी क्षेत्र एक हिस्से में बिजली आपूर्ति के स्थापित ट्रांसफार्मर के लाइटिंग अरैसटर आसमानी बिजली गिरने से क्षतिग्रस्त हो गये इसके बाद स्वीच यार्ड के फ्यूज उडने लगे इससे पहले की नुकसान अधिक हो जाता मौके पर तैनात बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बिजली बंद करवाकर बड़े नुकसान को होने से बचा लिया।

शहरी क्षेत्र के करीब 1500 से अधिक विद्युत उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति के लिए स्वीच यार्ड में 200, 250 ,व 400 किलोवाट के कई ट्रांसफार्मर बिजली विभाग ने स्थापित करवा रखें हैं। शनिवार सुबह आसमानी बिजली गिरने से शहर क्षेत्र के मुख्य बाजार, पुरानी आईटीआई भवन व रेलवे स्टेशन के नजदीक के करीब 200 उपभोक्ता सुबह 10 बजे दोपहर बाद चार बजे तक बिजली सुविधा से बंचित रहे। इससे कारोबारी भी परेशान रहे उपभोक्ताओं के मोबाइल फोन भी शोपीस बनकर रह गए। बिजली विभाग सब डिविजन न एक के सहायक अभियंता शिव कुमार ने बताया कि आसमानी बिजली गिरने से स्वीच यार्ड में स्थापित एक ट्राँसफार्मर के फ्यूज उड जाने से शहरी क्षेत्र के 200 विद्युत उपभोक्ताओं को कुछ समय बिजली आपूर्ति नहीं हो पाई ।अन्य उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति होती रही।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।