चार महीने में नहीं हुई क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत #news4
January 16th, 2022 | Post by :- | 124 Views

डलहौजी : बनीखेत-खैरी सड़क मार्ग पर ढलोग गांव के समीप विगत करीब चार माह से क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत लोक निर्माण विभाग की ओर से अभी तक नहीं करवाई गई है, जिससे क्षतिग्रस्त सड़क पर कभी भी कोई अप्रिय घटना घटित होने का अंदेशा बना हुआ है।

ढलोग गांव के समीप बरसात के दिनों में डंगा धंस जाने से सड़क का एक बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसके बाद लोक निर्माण विभाग ने उक्त स्थान पर क्षतिग्रस्त हुई सड़क की प्राथमिकता के आधार पर मरम्मत करवाने की बजाय सड़क के क्षतिग्रस्त हिस्से के इर्द-गिर्द पत्थर रख कर इतिश्री कर ली।

उम्मीद थी कि विभाग लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर उक्त स्थान पर जल्द से जल्द डंगा लगाकर सड़क की मरम्मत करेगा, लेकिन चार माह का लंबा समय बीत जाने के बाद भी जहां डंगा लगाकर सड़क की मरम्मत करने संबंधी कोई कदमताल होती दिखाई नहीं दे रही है। उक्त सड़क से होकर रोजाना सैकड़ों वाहन गुजरते हैं। ऐसे में सड़क के क्षतिग्रस्त हिस्से के समीप से गुजरते समय किसी वाहन चालक की मामूली सी चूक हो जाने अथवा वाहन में तकनीकी खराबी आ जाने पर वाहन के गहरी खाई में गिरने का भय बना हुआ है। क्षेत्रवासियों ने लोक निर्माण विभाग के उच्च अधिकारियों से ढलोग गांव के समीप क्षतिग्रस्त सड़क की जल्द से जल्द मरम्मत करवाने की मांग की है। ढलोग गांव के समीप क्षतिग्रस्त सड़क के हिस्से की मरम्मत के उद्देश्य से डंगा लगाने के लिए एस्टीमेट तैयार कर टेंडर लगाया गया था और कार्य भी एक ठेकेदार को आवंटित कर दिया गया है। संबंधित ठेकेदार को जल्द से जल्द यहां डंगे का निर्माण कर सड़क की मरम्मत का कार्य करने के आदेश दिए जाएंगे।

सुरेश कौंडल, सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग उपमंडल बनीखेत।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।