चंडीगढ़-मनाली NH पर 4 मील के पास दरकी पहाड़ी, 4 घंटे ठप्प रहा यातायात
January 15th, 2023 | Post by :- | 37 Views

मंडी के 4 मील के पास लैंडस्लाइड के कारण चंडीगढ़-मनाली नैशनल हाईवे लगभग 4 घंटे बंद रहा। रविवार को लगभग 12 बजे एकाएक पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा आ गिरा। गनीमत यह रही की इसमें कोई जानमाल का नुक्सान नहीं हुआ है। फोरलेन निर्माण में लगी केएमसी कंपनी के सेफ्टी इंजीनियर कमल ठाकुर ने बताया कि खतरे को पहले ही भांप लिया गया था, जिसके चलते दोनों तरफ ट्रैफिक रोक दिया गया था। पहाड़ी दरकने के बाद जब स्थिति सामान्य हो गई तो तुरंत रास्ते को खोलने का कार्य शुरू कर दिया गया और लैंडस्लाइड के दोनों तरफ मलबे को हटाने के लिए मशीनें लगा दी गईं। लगभग 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रास्ता वाहनों की आवाजाही के लिए एक तरफ से खोल दिया गया।

उन्होंने बताया कि अगले दिन जल्द ही रास्ता डबललेन के लिए भी खोल दिया जाएगा। उन्होंने वाहन चालकों से अपील की है कि वैकल्पिक मार्ग मंडी कटौला-बजोरा व पंडोह गोहर मार्ग का प्रयोग करें ताकि कोई परेशानी न हो। जिला पुलिस व स्थानीय पुलिस पंडोह के अधिकारी व जवान मौके पर मौजूद रहे और ट्रैफिक को सुचारू रूप से निकाला। बता दें कि आए दिन पंडोह-मंडी मार्ग पर पहाड़ी दरकने के कारण रास्ता बंद हो जाता है। इस रास्ते पर सफर करना खतरे से खाली नहीं है। पहले तो बरसात में आए दिन पहाड़ी दरकने से रास्ता बंद रहता था पर अब कभी भी बिना बारिश के भी पहाड़ी से मलबा गिरता रहता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।