दशमेश रोटी बैंक ने ऊना आगजनी के प्रभावित 250 परिवारों को उपलब्ध करवाया राशन #news4
April 19th, 2022 | Post by :- | 55 Views

नाहन : जिला मुख्यालय नाहन से मंगलवार को दशमेश सेवा सोसायटी द्वारा स्थापित किया गया दशमेश रोटी बैंक हिमाचल के ऊना जिला में हुए अग्निकांड के प्रभावितों को राशन किट उपलब्ध करवाने के लिए रवाना हुआ है। दशमेश रोटी बैंक आगजनी से प्रभावित हुए करीब 250 परिवारों को महीने भर का राशन मुहैया करवाएगा। ऐतिहासिक गुरूद्वारा श्रीदशमेश अस्थान साहिब नाहन से दशमेश रोटी बैंक की टीम को डीसी सिरमौर राम कुमार गौतम व पुलिस अधीक्षक ओमपति जम्वाल ने हरि झंडी दिखाकर रवाना किया है। डीसी सिरमौर ने अपने संबोधन में कहा कि समाज सेवा में दशमेश रोटी बैंक सराहनी कार्य कर रहा है।

आज हिमाचल के ऊना में प्रवासी मजदूरों की झुग्गी झोपडिय़ों में आग लगने से प्रभावित हुए प्रवासी मजदूरों को राशन किट उपलब्ध करवाने के लिए नाहन से रवाना हुआ है। उन्होंने बताया कि यह गरीब परिवार अपना अग्निकांड में सबकुछ खो चुके है। जिनकी मद्द करने के लिए दशमेश रोटी बैंक नाहन आगे आया है। जो सराहनीय कार्य है। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार हम सभी को ऐसे जरूरतमंद व प्रभावितों की मद्द करने को लेकर कार्य करना चाहिए। इस मौके पर दशमेश सेवा सोसायटी के अध्यक्ष सरबजीत सिंह ने बताया कि आज करीब 250 राशन कीटें नाहन से ऊना जिला में आग लगने से प्रभावित हुए प्रवासी मदजदूरों को उपलब्ध करवाने के लिए भेजी है। जिनमें आटा, चावल, दालें, चिन्नी, नमक, रिफाइंड, तेल आदि अन्य आवश्यकता का सामान उपलब्ध है।

उन्होंने बताया कि दशमेश रोटी बैंक का प्रयास है कि वह प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति को हर संभव मद्द करें। उन्होंने कहा कि दशमेश रोटी बैंक हिमाचल के प्रत्येक कौने कौने में पहुंचकर ऐसे प्रभावितों व जरूरतमंद लोगों की मद्द करने को लेकर तत्पर रहेगा। अगर भविष्य में भी कहीं आवश्यकता पड़ती है, तो दशमेश रोटी बैंक हिमाचल प्रदेश के प्रत्येक क्षेत्र में मद्द पहुंचाने के लिए कार्य करेगा। आज रवाना हुए दशमेश रोटी बैंक की टीम में उपाध्यक्ष दलबीर सिंह, रणधीर सिंह, अरविंद्र सिंह, गुनीत कौर, सतिंद्र कौर, हरप्रीत कौर पिंकल, साहेब कौर, अवकाश सिंह, पप्पु सिंह, सुरेंद्र सिंह बिट्टू, परमजीत सिंह, दलीप सिंह, जसबीर सिंह, मनप्रीत सिंह, गुरदीप सिंह आदि शामिल हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।