नेट परीक्षा के लिए ऑनलाइन फार्म भरने की तिथि बढ़ाई
April 16th, 2020 | Post by :- | 132 Views

कोरोना के कारण देश भर में लागू लॉकडॉउन को देखते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नेट की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि 16 मई तक बढ़ा दी है। 16 मई को ही तय परीक्षा फीस जमा करवाने की तिथि रहेगी। 15 से 20 जून तक नेट परीक्षाएं होंगी। इसके लिए पहले से परीक्षा केंद्र तय हैं। परीक्षा के लिए आवेदन करने के बाद 23 मई तक भरे गए फॉर्म में सुधार या बदलाव करने का समय दिया जाएगा। इस संबंध में एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर समय-समय पर अपडेट दिया जा रहा है। आवेदन के लिए बढ़ाई गई समयसीमा से प्रदेश भर के वे छात्र भी आवेदन कर सकेंगे, जो किसी कारण आवेदन नहीं कर पाए थे। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के छात्रों का परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन रहता है।

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय का पुस्तकालय के कोरोना के कारण बंद किए जाने से परीक्षार्थियों को घर पर ही बैठकर परीक्षा की तैयारी करनी पड़ रही है। हालांकि, घर पर भी छात्र इंटरनेट के माध्यम से उपलब्ध वेब साइट का उपयोग कर तैयारी कर सकते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।