विश्व पर्यावरण दिवस पर डी.सी. ऊना ने किया पौधारोपण #news4
June 5th, 2022 | Post by :- | 77 Views

ऊना : रविवार को डी.सी. ऊना राघव शर्मा ने विश्व पर्यावरण दिवस पर ई.वी.एम. एवं वी.वी.पैट वेयरहाऊस परिसर के सामने पौधारोपण किया। इस मौका पर उन्होंने कहा कि धरती पर तेजी से हो रहे पर्यावरणी बदलाव से न केवल मानव बल्कि सभी जीव-जंतुओं के जीवन के लिए अनेको खतरे पैदा हो रहे हैं। ऐसे में आज पृथ्वी के संरक्षण के लिए ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है ताकि हम आने वाली पीढ़ी के लिए कुछ अच्छा छोड़ कर जा सकें। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की ओर से निर्देश थे कि विश्व पर्यावरण दिवसर पर ई.वी.एम. वेयर हाऊस में पौधा रोपण करके पर्यावरण संरक्षण का संदेश लोगों तक पहुंचाना है। राघव शर्मा ने कहा कि पर्यावरण हमारा सांझा संसाधन है कोई इसका अकेला स्वामी नहीं है। हम सब लोग इससे जीवन का निर्वहन करते हैं।

इस मौके पर पांच पौधे रोपित किए गए जिसमें आम, आंवला, बहेडा तथा अर्जुन शामिल हैं। डी.सी. ने लोगों से अपील की कि वह आगामी मॉनसून के सीजन में अधिक से पौधे रोपित कर पर्यावरण संरक्षण में अपनी अहम भूमिका दर्ज करें। इस अवसर पर तहसीलदार (इलैक्शन) वीना कुमारी, नायब तहसीलदार (इलैक्शन) अजय शर्मा, आनंदा  किरण, कमलदीप, विशाल सहित वन विभाग के अधिकारी व अन्य उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।