बिना मास्क पहने शराब पीकर बाइक पर घूम रहे युवक चढ़ गए डीसी के हत्थे ….
May 5th, 2020 | Post by :- | 290 Views

जिलाधीश ऊना संदीप कुमार सुबह 9 बजे ही दलबल सहित ऊना से लेकर गगरेट तक औचक निरीक्षण पर निकले। इस दौररान शराब पीकर दोपहिया पर जा रहे युवक जिलाधीश ऊना के हाथ बिना मास्क पहने लग गए। उन्होंने चारों बाइक सवारों को क्वारंटाइन कर दिया है। ये चारों बिना मास्क बाइक पर घूम रहे थे और एक ने शराब का सेवन भी किया हुआ था। ज़िलाधीश ऊना ने जब बाइक सवार से बाइक पर घूमने का कारण पूछा तो कोई कारण तो किसी भी सवाल का संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। ज़िलाधीश ने मौके पर ही चारों को एक गाड़ी में बैठाया और क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया।

इस औचक निरीक्षण से गगरेट बाजार में हड़कंप मच गया तथा दुकानदारों ने अपना बाहर पड़ा सामान समेटना शुरू कर दिया। जिन दुकानदारों ने अतिक्रमण किया था, उनका समान भी जब्त कर लिया गया। देखते ही देखने पूरा बाजार खाली हो गया, यहां तक कि कुछ ने अपनी दुकानें भी बंद कर दीं। जिलाधीश ऊना संदीप कुमार की इस कार्रवाई की न केवल सराहना की है, बल्कि भविष्य में भी इस तरह की कार्रवाई करने की मांग की है। शराब के जिन ठेकों पर शरीरिक दूरी के नियमाें की पालना नहीं हो रही थी। उन शराब के ठेकों को भी तुरंत प्रभाव से बंद कर दिया गया है। दुकान के सामने खड़े वाहनों की भी प्रशासन द्वारा हवा निकाल दी गई।

ज़िला प्रशासन की पूरी टीम उतरी मैदान में

शारीरिक दूरी के नियमों का पालन न करने वालों व नियमों की अवहेलना करने वालों के ख़िलाफ़ कार्रवाई। ऊना शहर में भी प्रमुख शॉपिंग कॉम्पलैक्स के अलावा सभी जगह अधिकारियों ने किया निरीक्षण। स्वयं डीसी ऊना ने झलेड़ा, खड्ड, पंजावर व गगरेट इलाकों में जांची व्यवस्था।

औचक निरीक्षण के दौरान जिलाधीश ने की 14 दुकानें सील

जिलाधीश ऊना ने अपने इस निरीक्षण में जिलेभर में शारीरिक दूरी न रखने व चेहरे पर मास्क न लगाने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की। डीसी ने 14 दुकानों को सील करने के आदेश दिए। जिलाधीश ने चेताया कि जो दुकानदार नियमों की पालना नहीं करेंगे, उनके खिलाफ चार दिन की कार्रवाई अंजाम में लाई जा सकती है। जिसमें दुकान भी सील की जा सकती है। दूसरी कार्रवाई उनके खिलाफ एफआईआर होगी। तीसरी में उन्हें 14 दिन के लिए क्वारंटाइन व डिजास्टर मैनेजमेंट के तहत कार्रवाई जी जाएगी।

लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे

उपायुक्त ऊना संदीप कुमार दुकानदारों को बार बार समझाया जा रहा है लेकिन कुछ लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। उनके खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई की है, कुछ को चेतावनी भी दी गई है। 14 दुकानें सील  की गईं व चार लोगों को बिना मास्क पहने घूमने पर क्वारंटाइन किया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।