हिमाचल में जानलेवा हुआ मौसम, आज ली छह की जान #news4
August 21st, 2022 | Post by :- | 103 Views

शिमला : हिमाचल प्रदेश में मौसम जानलेवा हो गया है। शनिवार को 20 लोगों की मौत के बाद रविवार को अब तक छह लोगों की मौत हो गई है। इनके अलावा सड़क हादसों में भी तीन की मौत हुई है।

मंडी में पानी के तेज बहाव में बहने से चार की मौत व पत्थरों की चपेट में ट्रक के आने से एक पंजाब निवासी की मौत हुई है। बिलासपुर में भूस्खलन की चपेट में आने से एक बाइक सवार की मृत्यु हुई। इनके अलावा कांगड़ा व शिमला जिला में सड़क हादसे में दो की जान गई। वहीं, शिमला के ठियोग में मलबे से महिला का शव बरामद हुआ है।

ठियोग में महिला मलबे में दबी मिली

शनिवार को ठियोग उपमंडल के चियोग में मलबे के नीचे दबने से महिला की मौत हो गई। महिला की पहचान 39 वर्षीय रेखा देवी पत्नी हरिकृष्ण निवासी गांव जठाई, चियोग के तौर पर की गई है। बारिश के कारण पानी का बहाव इनके घर के ऊपर को आ रहा था। महिला अपने पति के साथ खेत व घर की तरफ आ रहे पानी के बहाव को रोकने के लिए गई हुई थी। मिट्टी हटाते वक्त ऊपर से भूसख्लन हुआ और वह उसकी चपेट में आ गई। मलबे में दबने से इसकी मौत हो गई। गांव के लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और शव को निकालने का काम शुरू किया। महिला का पति और बेटी भी साथ थे, लेकिन वे ऊपर से आए फ्लड को देखकर पीछे हट गए और बच गए।

आज 83 मकानों को नुकसान

भूस्खलन व बारिश के कारण 83 मकानों व 73 दुकानों को नुकसान पहुंचा है। मात्र ढाई घंटों के दौरान शिमला में 53 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई। इसके कारण कई घरों में पानी घुस गया और भूस्खलन के कारण रास्ते बंद हो गए।

24 घंटे में सबसे ज्यादा वर्षा डलहौजी में

प्रदेश में बीते चौबीस घंटों के दौरान सबसे अधिक वर्षा डलहौजी में 73 मिलीमीटर, शिमला में 63 मिलीमीटर दर्ज की गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।