अग्निपथ योजना के खिलाफ घुमारवीं में युवाओं का प्रदर्शन, भाजपा के झंडे जलाए #news4
June 17th, 2022 | Post by :- | 88 Views

घुमारवीं  : केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में घुमारवीं शहर व आसपास के गांवों से युवा सड़क पर उतरे। युवाओं ने घुमारवीं पुल से लेकर  शहर में जुलूस निकाला और प्रदर्शन करने के बाद सरकार से योजना को तुरंत वापस लेने की मांग की। युवाओं ने सरकार से पहले की तरह सेना में भर्ती शुरू करने की मांग की। शुक्रवार को घुमारवीं में सैंकड़ों युवा गांधी चौक पर एकत्रित हुए और इसके बाद शहर में जुलूस निकाला। भाजपा के जो झंडे गांधी चौक घुमारवीं व आसपास लगे हुए थे, युवाओं ने उन्हें जलाकर अपना रोष प्रकट किया।

अग्निपथ योजना से बर्बाद हो जाएगा युवाओं का भविष्य 
ओमकार, निखिल, अजय शर्मा व अभिषेक आदि युवाओं ने कहा कि 12वीं कक्षा पास करने से पहले ही युवा सेना में भर्ती होकर देश सेवा का सपना देखने लगते हैं। इसके लिए युवा कई साल तक कड़ी मेहनत करते हैं। केंद्र सरकार अब अग्निपथ योजना लेकर आई है, जिसमें महज 4 साल तक सेवा का मौका दिया जाएगा। युवाओं ने कहा कि 17 से 22 साल की आयु में ही उनके करिअर का निर्धारण होता है। 4 साल नौकरी करने के बाद सेना से छुट्टी कर देने से युवाओं का भविष्य बर्बाद हो जाएगा। सरकार को युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए योजना को तुरंत वापस ले लेना चाहिए।

हाथों में तिरंगा लेकर निकाला जुलूस
प्रदर्शन व जुलूस के दौरान युवाओं ने हाथों में तिरंगा लिया हुआ था। वे तिरंगे को लहराकर देश सेवा करने की बात कह रहे थे। युवा हाथों में तिरंगा लेकर जुलूस निकालते हुए शहरभर में घूमने के बाद खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग के आवास दकड़ी चौक पहुंचे। वहां पर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं युवाओं के प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा तथा युवाओं को समझाकर सड़क से एक तरफ कर दिया। युवा सड़क के किनारे खड़े होकर नारेबाजी करते रहे और बाद में लौट गए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।