उपायुक्त हरिकेश मीणा ने एसडीएम संग शहर में चल रहे सडक़ निर्माण कार्य का लिया जायजा
September 27th, 2019 | Post by :- | 129 Views

उपायुक्त हमीरपुर हरिकेश मीणा ने आज नादौन चौक से बस स्टैंड तक लोक निर्माण विभाग द्वारा किए जा रहे सडक़, नालियों तथा फुटपाथ के कार्य तथा सडक़ के दोनों ओर राजस्व विभाग द्वारा की गई निशानदेही के कार्य का विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से निरीक्षण कर जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बिजली तथा सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सडक़ के दोनों तरफ बेतरतीव तरीके से लटकी बिजली की तारों, खंबों तथा पेयजल पाईपों को हटाने के निर्देश दिए ताकि शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाया जा सके। उन्होंने अधिकारियों को लोगों को पेयजल के कुनैक् शन सुव्यवस्थित तरीके से प्रदान करने को कहा ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो और सडक़ पर भी पानी की लीकेज न हो।
उपायुक्त ने कहा कि बस स्टैंड हमीरपुर के पास लोक निर्माण विभाग की साढ़े पांच कनाल भूमि पर डवल वे सडक़ का निर्माण किया जाएगा साथ में पार्किंग के लिए भी व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को डिजाईन तैयार करने के निर्देंश दिए तथा साथ ही एमसी को नोटिस भेजने के निर्देश दिए ताकि लोक निर्माण विभाग की जगह से अवैध रूप से रह रहे खोखा धारकों को हटाया जा सके। उन्होंने कहा कि खोखा धारकों को भी सही स्थान पर व्यवस्थित किया जाएगा लेकिन बस स्टैंड के पास खाली भूमि पर अलग तरीके से डवल वे सडक़ का निर्माण किया जाएगा। इससे जहां शहर स्वच्छ व सुंदर बनेगा वहीं बस स्टैंड के पास यातायात जाम की समस्या का भी स्थाई तौर पर समाधान हो जाएगा। इसके साथ ही स्थानीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के ग्राउंड की ओर जाने वाले रास्ते तथा गेट को भी भव्य एवं सुंदर ढंग से निर्मित किया जाएगा । इसके लिए भी लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को डिजाईन तैयार करने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही लोक निर्माण विभाग द्वारा नादौन चौक से लेकर भोटा चौक तक जो सडक़, नालियों तथा फुटपाथ का कार्य किया जा रहा है वह यथावत किया जाएगा लेकिन बस स्टैंड वाले भाग को अलग तरह से निर्मित करने के चलते बर्तमान नालियों तथा फुटपाथ के कार्य को अलग से डिजाईन करने के बाद किया जाएगा।
इस अवसर पर एसडीएम डा0 चिरंजी लाल चौहान, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग विवेक शर्मा, एसडीओ आईपीएच राकेश गर्ग, तहसीलदार राजीव ठाकुर, कार्यकारी अधिकारी एमसी के0एल0 ठाकुर , कानूनगो अमरजीत भी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।