उपायुक्त ने रक्तदान कर शिविर का किया शुभारंभ। 65 यूनिट रक्त एकत्रित
June 30th, 2019 | Post by :- | 265 Views

धर्मशाला 30 जून रू उपायुक्त राकेश प्रजापति ने टांडा मेडिकल कॉलेज में कांगड़ा सेवियर्स संस्था द्वारा अपनी स्थापना की तीसरी वर्षगांठ पर आयोजित रक्तदान शिविर में स्वयं रक्तदान कर शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि मानव जीवन में सबसे बड़ा दान रक्तदान होता है। रक्तदान ऐसा महादान है जिसमें रक्त देने और लेने वाले को एक दूसरे की पहचान नहीं होती है। उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा किया गया रक्तदान उन कई मूल्यवान जिंदगियों को बचाता है जो जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहीं होती हैं।
डीसी ने कहा कि जब मरीज के ठीक होने पर उसे तथा उसके परिवार के चेहरे पर जो मुस्कान आती हैए तो रक्तदाता के दिल को भी अवश्य खुशी मिलती है। उन्होंने कहा कि कांगड़ा सेवियर्स अपने रक्तदान जैसे पुनीत कार्य के उद्देश्य के साथ.साथ अन्य कई सामाजिक कार्यों में भी अपनी सक्रिय भूमिका निभा रहा है। उन्होंने संस्था के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि सदस्यों की कड़ी मेहनत और लग्न तथा लोगों के सहयोग के कारण ही इतने कम समय मे समाज में अपनी एक अलग पहचान स्थापित की है।
प्रजापति ने इस अवसर पर पुरुषों के साथ.साथ महिलाओं से भी रक्तदान जैसे पुनीत कार्य में अधिक से अधिक संख्या में जुड़ने का आग्रह किया। उन्होंने संस्था की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिये प्रशासन की तरफ से सहयोग देने का भी आश्वासन दिया।। इस मौके पर 65 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इस अवसर पर उन्होंने संस्था की सदस्यता भी ग्रहण की।

इस अवसर पर सेवियर्स संस्था के अध्यक्ष विरेंदर चौधरी सहित समस्त पदाधिकारीए सदस्य व रक्तदाता मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।