उपायुक्त ने किया क्वरंटाइन सेंटर का निरीक्षण
April 1st, 2020 | Post by :- | 155 Views

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने बुधवार को सुंदरनगर के सलापड़ में बीबीएमबी विश्राम गृह व भवन में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया। ये सेंटर कर्फ्यू के दौरान दूसरे जिलों से मंडी जिला की सीमा में प्रवेश करने वाले लोगों को रखने के लिए बनाए गए हैं।

ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि देशभर में लॉक डाउन में यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि अंतर्राज्यीय व अंतर्जिला आवागमन पूरी तरह से बंद हो, ताकि कोरोना वायरस के प्रसार के खतरे से निपटा जा सके। ऐसे में यदि कोई व्यक्ति गैरकानूनी तरीके से मंडी जिला की सीमा में प्रवेश करता है तो उसे क्वांरटाइन सेंटर में रखा जाएगा और कोरोना के कोई लक्षण न होने पर 14 दिन के बाद ही जाने दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रशासन ने जिला में सलापड़ व बलद्वाड़ा में क्वारंटाइन सेंटर बनाए हैं। सलापड़ में बनाए सेंटर में 200 लोगों को रखने की व्यवस्था की गई है। वहीं बलद्वाड़ा के नवनिर्मित कॉलेज भवन में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में 150 लोगों को रखने के प्रबंध किए गए हैं। यहां लोग के ठहरने, खाने पीने के समुचित इंतजाम किए गए हैं। जिन लोगों को क्वारंटाइन में रख जाएगा, हर रोज नियमित तरीके से स्वास्थ्य विभाग की टीमें उनकी जांच करेगी। अभी इन दोनों सेंटर में 7 लोग रखे गए हैं।

ऋग्वेद ठाकुर ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को सेंटर में लोगों के लिए भोजन सहित अन्य सभी इंतजामों को लेकर आवश्यक निर्देश दिए। इस मौके एडीएम श्रवण मांटा, एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान भी उपायुक्त के साथ थे।
उन्होंने लोगों से अपील की कि वे जहां हैं वहीं रहें और अनावश्यक आवागमन न करें। यह महत्वपूर्ण समय है क्योंकि यदि इस समय लोग एक दूसरे से मिलते रहे तो कोरोना वायरस के खिलाफ हमारी लड़ाई कमजोर होगी। इसलिए सरकार की एजवाइजरी का पालन करें, घर में ही रहें, सुरक्षित रहें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।