उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने डीएवी सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल न्यू शिमला के वार्षिक पारितोषिक समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।
November 5th, 2019 | Post by :- | 140 Views

उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने डीएवी सीनियर सेकेंडरी पब्लिक स्कूल न्यू शिमला के वार्षिक पारितोषिक समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।
इस अवसर पर विद्यार्थियों, अभिभावकों व शिक्षकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि शारीरिक, बौद्धिक एवं मानसिक विकास के लिए सांस्कृतिक एवं अन्य गतिविधियां अनिवार्य हैं ताकि वर्तमान वैश्विक प्रतिस्पर्धा के दौर में विद्यार्थी वर्ग कड़ी चुनौतियों का मजबूती से मुकाबला कर सके।
उन्होंने कहा कि सफलता के लिए विद्यार्थी अपना लक्ष्य रूचि के अनुसार निर्धारित करें और सफलता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करें। उन्होंने अभिभावकों से आह्वान किया कि वह अपने बच्चों पर दबाव ना डालें और उनकी रुचि अनुसार उन्हें प्रोत्साहन प्रदान करें।
अमित कश्यप ने अपने छात्र जीवन के अनुभव विद्यार्थियों के साथ साझा किए और उन्हें अपने माता-पिता का आदर करने का संदेश दिया। वर्तमान युवा पीढ़ी में नशाखोरी की समस्या पर उन्होंने विस्तृत चर्चा की और इसके दुष्प्रभावों से युवाओं को अवगत करवाया ताकि स्वस्थ समाज का निर्माण हो सके और मजबूत राष्ट्र की नींव संभव हो।
विद्यालय के प्रधानाचार्य राकेश कुमार चंदेल ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और विद्यालय की वार्षिक गतिविधियों का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुति प्रस्तुत की और सभागार में उपस्थित लोगों का समां बांधा। इस अवसर पर डीएवी मैनेजमेंट कमेटी की सदस्य पी सोफत, अनुराधा शर्मा व अध्यापकगण भी उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।