राह विधानसभा क्षेत्र के निचले इलाके की 14 पंचायतों में 38 सड़कें निर्मित- विधानसभा उपाध्यक्ष
December 25th, 2019 | Post by :- | 161 Views

चंबा, 25 दिसंबर -विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने कहा कि चुराह विधानसभा क्षेत्र के निचले इलाकों की 14 पंचायतों में अब तक 38 संपर्क सड़कों का निर्माण हो चुका है। विधानसभा उपाध्यक्ष ने ये बात आज राजकीय केंद्रीय प्राथमिक पाठशाला सिढ़कुंड के वार्षिक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए अपने संबोधन के दौरान कही । उन्होंने कहा कि पूर्व में यह क्षेत्र निजी स्वार्थों के चलते अनदेखी का शिकार हुआ है। जिला मुख्यालय से साथ लगने वाली इन पंचायतों में मूलभूत सुविधाओं को कई दशक पहले मिल जाना चाहिए था। आज इस क्षेत्र में कई संपर्क सड़कों का निर्माण कार्य प्रगति पर है जबकि कुछ महत्वपूर्ण सड़कों की अपग्रेडेशन का कार्य भी अब जल्द शुरू होने वाला है । लोगों को और बेहतर और चौड़ी सड़कें आने वाले समय में मिलने वाली है।

हंसराज ने कहा कि प्राथमिक स्कूलों और प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों की देश निर्माण में सबसे अहम भूमिका है । उन्होंने यह भी कहा कि प्राथमिक स्कूल शिक्षा के अलावा संस्कारों की भी पहली पाठशाला बन सकते हैं। प्राथमिक स्कूलों के शिक्षक गुणात्मक एवं रचनात्मक शिक्षा को लेकर पूरी तरह से समर्पित रहें। इंटरनेट के इस युग में आज की पीढ़ी ज्ञान प्राप्ति के लिए लालायित रहती है। पर जरूरत इस बात की भी है कि इस रुचि और रुझान को सकारात्मक दिशा दी जाए। इसमें अभिभावकों के अलावा शिक्षक भी अपनी जिम्मेदारी को अवश्य समझें। हंसराज ने विद्यार्थियों का आह्वान करते हुए कहा कि छोटे मन से बड़े कभी नहीं बन सकते । इसलिए हमेशा बड़े मन से बड़ी सोच को जगह दें ।
विधानसभा उपाध्यक्ष ने राजकीय केंद्रीय प्राथमिक विद्यालय द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 51 हजार की राशि प्रदान करने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि स्कूल के खेल मैदान को पक्का करने के अलावा चार कमरों की मरम्मत के लिए भी आवश्यक धनराशि मुहैया की जाएगी। उन्होंने मेधावी छात्र और छात्राओं को पुरस्कार प्रदान किए।
इस मौके पर जिला परिषद सदस्य निशा कुमारी , एडवोकेट रविंद्र कुमार , चुराह भाजपा मंडल उपाध्यक्ष शुभम ठाकुर, खंड प्राथमिक शिक्षा अधिकारी, केंद्रीय प्राथमिक पाठशाला की मुख्य अध्यापिका के अलावा राजपुरा पंचायत उप प्रधान योग राज अन्य विभागीय अधिकारी और अभिभावक मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।