पर्यावरण संरक्षण एवं सामाजिक मुद्दों को लेकर पंचायत स्तर पर छेड़ेंगे जागरुकता अभियान – देश राज नेगी. #news4
December 26th, 2021 | Post by :- | 141 Views

बंजार-कुल्लू(परस राम भारती):- आज उपमंडल बंजार के तीर्थन भवन शराई में हिमाचल ज्ञान विज्ञान समिति जिला कुल्लू द्वारा एक आवश्यक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक की अध्यक्षता प्रदेश के राज्य वित्त सचिव भीम सिंह ठाकुर ने की है।

इस बैठक में सर्वप्रथम जिला अध्यक्ष देशराज नेगी एवं महासचिव डॉ.आरके शर्मा ने आए हुए प्रतिनिधियों का स्वागत किया और हिमाचल ज्ञान विज्ञान समिति के उद्देश्य, कार्यों और भविष्य में किए जाने वाली समिति की गतिविधियों पर विस्तार से चर्चा की गई और ब्यौरा प्रस्तुत किया। इस बैठक में सदस्यता अभियान, पर्यावरण समायाओं पर चर्चा परचर्चा की गई और आगामी खंड एवं जिला सम्मेलनों के आयोजन हेतु रूपरेखा तैयार की गई है।

इस बैठक में उपस्थित सदस्यों ने भविष्य में शिक्षा, पर्यावरण, आपदा प्रबंधन, सामाजिक सुरक्षा एवं कोरोना से बचाव के तौर-तरीकों को पंचायत स्तर पर क्रियावंदित करने हेतु कार्य योजना तैयार की गई है।

हिमाचल ज्ञान विज्ञान समिति कुल्लू के जिलाध्यक्ष देश राज नेगी ने बताया कि इस बैठक में आगामी कार्यक्रमों पर मंथन किया गया और भविष्य के लिए रणनीति तय की गई। इन्होंने बताया कि आने वाले समय में ज्ञान विज्ञान समिति जिला में पर्यावरण संरक्षण, स्वच्छता और अन्य सामाजिक मुद्दों को लेकर पंचायत स्तर तक जागरूकता अभियान चलाएगी और समाज को जागरूक करने के लिए अपनी अहम भूमिका निभाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।