ऊना में बारिश व ठंड के बावजूद किशोरों में टीकाकरण के लिए दिख रहा जोश #news4
January 8th, 2022 | Post by :- | 68 Views

जोल : बारिश व भारी ठंड के बावजूद कोरोना से बचाव के लिए किशोरों में टीकाकरण करवाने के प्रति काफी उत्साह दिख रहा है। अभिभावक भी बच्चों के टीकाकरण के लिए काफी जागरूक हैं। जिला ऊना में पिछले चार दिन से हो रही बारिश के बावजूद कोविड टीकाकरण के लिए किशोरों में जोश कम नहीं हुआ है। शनिवार को भी हो रही भारी बारिश के बीच राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला अम्बेहड़ा में 15-18 वर्ष आयु वर्ग के विद्यार्थियों ने टीकाकरण अभियान में भाग लिया।

विद्यार्थियों ने कहा कि टीका लगवाने से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सुरक्षा कवच मिला है। अम्बेहड़ा स्कूल में आठ से दस किलोमीटर दूर से भी बच्चे पढ़ाई करने के लिए आते हैं जिनके अभिभावकों ने उन्हें मूसलधार बारिश व भारी ठंड के बीच किराये की गाडि़यां करके टीकाकरण करवाने के लिए भेजा था। स्कूल में कुल 170 विद्यार्थियों का टीकाकरण किया गया। इनमें जमा एक के 61, जमा दो के 47, दसवीं के 31, नौवीं कक्षा के छह, राजकीय उच्च पाठशाला हरोट के पांच और अन्य बाहरी क्षेत्र से आए 20 विद्यार्थियों को वैक्सीन लगाई गई। प्राइमरी हेल्थ सेंटर अम्बेहड़ा व पीएचसी सोहारी से आई स्वास्थ्य विभाग टीमों ने समय पर पहुंचकर वैक्सीन अभियान शुरू किया।

स्कूल के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि वैक्सीन लगाने के बाद आधे घंटा इंतजार करके ही विद्यार्थियों को घर भेजा गया। किसी भी छात्र-छात्रा को दिक्कत नहीं हुई। स्कूल प्रवक्ता सुरेश कुमार की देखरेख में पंजीकरण सत्यापित किया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने टीकाकरण के बाद भी विद्यार्थियों को कोरोना नियमों का पालन करने की सलाह दी। इस अवसर पर कार्यकारी प्रधानाचार्य एसएस परमार, राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी संजीव कुमार, सुरेश कुमार, तरसेम सैनी, पीएचसी सोहारी से आए डा. गौरव धीमान, सुरेश धीमान, चंद्रलता, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अम्बेहड़ा से निक्की देवी, स्वास्थ्य कार्यकर्ता (आशा) राजदई, पूनम कुमारी, सोमा देवी, स्कूल प्रवक्ता विजय कुमार, सतीश कुमार, वीना देवी, राजकुमारी व अन्य स्कूल स्टाफ मौजूद रहा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।