गणतंत्र दिवस पर थी तबाही की योजना, 2 दिन में 5 आतंकी गिरफ्तार व हथियार बरामद #news4
January 15th, 2022 | Post by :- | 66 Views
जम्मू। कश्मीर पुलिस ने 2 दिनों के भीतर 5 आतंकियों को पकड़कर गणतंत्र दिवस पर तबाही को रोकने का दावा किया है। उनके कब्जे से हथियार भी बरामद किए गए हैं।
अधिकारियों ने बताया कि सोपोर पुलिस ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके से 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस स्टेशन बोमई में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। विशेष सूचना के बाद सोपोर पुलिस, 22 आरआर और 179 बीएन सीआरपीएफ ने दारपोरा क्षेत्र में चिनार क्रॉसिंग पर एक संयुक्त नाका लगाया था। चेकिंग के दौरान गांव गुंड ब्राठ से बोम्मई की ओर आ रहे 3 संदिग्धों को रुकने के लिए कहा गया।

तीनों से मौके से भागने की कोशिश की तभी सतर्क सुरक्षाबलों ने उन्हें पकड़ लिया। तलाशी लेने पर उनके पास से 2 पिस्टल, 2 पिस्टल मैगजीन, 13 पिस्टल राउंड और 1 हथगोला बरामद किया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनकी पहचान अराफात मजीद डार, तौसीफ अहमद डार, मोमिन नजीर खान के तौर पर हुई। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए तीनों आतंकी संगठन लश्कर के लिए काम करते हैं। इससे पहले खुजीपोरा, शोपियां में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को आतंकियों के 2 मददगारों को हथियारों संग दबोच लिया। ये दोनों ही आतंकी संगठन में सक्रिय होने की तैयारी में थे।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को अपने तंत्र से पता चला था कि खुजीपोरा शोपियां में आतंकियों के 2 मददगार हैं। उनके पास हथियारों का एक जखीरा भी है और वह किसी बड़ी वारदात को अंजाम देकर आतंकी संगठन में सक्रिय होने वाले हैं। इसके आधार पर पुलिस ने सेना के जवानों के साथ मिलकर खुजीपोरा और उसके साथ सटे इलाकों में तलाशी शुरु की।
तलाशी लेते हुए जवान जब एक मोहल्ले में दाखिल हुए तो 2 युवक उन्हें देखकर भागे। जवानों ने उनका पीछा किया और उन्हें पकड़ लिया। दोनों की तलाशी ली गई तो उनके पास से एसॉल्ट राइफल व उसके 3 मैगजीन और 100 के करीब कारतूस मिले।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।