आस्था: श्रद्धालु ने मां चिंतपूर्णी के दरबार में चढ़ाया 100 ग्राम सोने का छत्र #news4
March 28th, 2022 | Post by :- | 287 Views

प्रसिद्ध शक्तिपीठ माता चिंतपूर्णी के दरबार में एक श्रद्धालु ने 100 ग्राम सोने का छत्र चढ़ाया है। किसी श्रद्धालु ने यह छत्र शनिवार को चढ़ाया था। चढ़ावे की गिनती करते हुए जब दान पात्रों को खोला तो एक पैकेट निकला, जो पैक था। खोलने पर उससे एक छत्र निकला, जिसका भार 100 ग्राम निकला।

पिछले महीने फरवरी में भी दो चांदी के छत्र माता के चरणों में एक सप्ताह के बीच अलग-अलग दो अनजान श्रद्धालुओं ने चढ़ाए थे। इनमें एक पांच किलो 240 ग्राम का था। माता चिंतपूर्णी के दरबार में कई लोग ऑनलाइन चढ़ावा भी चढ़ाते हैं। हिमाचल के सभी धार्मिक शक्ति और सिद्धपीठों की बात करें तो चिंतपूर्णी में सबसे ज्यादा चढ़ावा ऑनलाइन या नकद चढ़ता है।

माता के प्रति लोगों की गहरी आस्था है। यहां पंजाब, हरियाणा और अन्य राज्यों के श्रद्धालु माता के दरबार में नकद रुपये, सोना व चांदी के आभूषण चढ़ाते रहते हैं। उधर, चिंतपूर्णी मंदिर के सहायक मंदिर अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि माता के दरबार में शनिवार को किसी अनजान श्रद्धालु ने 100 ग्राम सोने का छत्र चढ़ाया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।