चूड़धार यात्रा के लिए अब नौहराधार से तीन बजे के बाद नहीं जाएंगे श्रद्धालु व ट्रैकर #news4
May 26th, 2022 | Post by :- | 212 Views

नाहन : जिला सिरमौर के श्रीरेणुकाजी विस के नौहराधार से अब चूड़धार यात्रा और ट्रैकिंग पर जाने वाले पर्यटक व श्रद्धालु सांय 3 बजे के बाद नहीं जा पाएंगे। इसको लेकर नौहराधार बाजार से चूड़धार तक साइन बोर्ड लगाए जाएंगे। यह निर्देश नौहराधार में संगडाह के एसडीएम डा विक्रम नेगी ने पुलिस, वन, लोक निर्माण, जल शक्ति और स्वास्थ्य विभाग के अलावा चूड़ेश्वर समिति के पदाधिकारियों के साथ कि गई बैठक में दिए। उन्होंने कहा कि बाजार से लेकर चूड़धार तक साइन बोर्ड चूड़ेश्वर सेवा समिति जल्द ही लगा देगी।

इसके अलावा बैठक में एक रेस्क्यू टीम भी गठित की गई। यह टीम लापता लोगों को ढूंढने में मदद करेगी। प्रशासन की ओर से टीम को रेस्क्यू सामान मुहैया करवाया जाएगा। बैठक में सुझाव दिए गए कि रास्तें में सोलर लाइट की व्यवस्था की जाए। इस पर चूड़ेश्वर समिति के पदाधिकारीयों ने जल्द लगाने की हामी भरी। गौरतलब है कि चूड़धार जाते समय रास्ता भटकने की घटनाएं अकसर होती रहती है। हाल ही में एक शैक्षणिक संस्थान के करीब 19 बच्चे भी रास्ता भटक गए थे। एसडीएम डा विक्रम नेगी ने बताया कि चूड़धार यात्रा पर रास्ता भटकने की घटनाओं के मद्देनजर नौहराधार में बैठक आयोजित की गई। इसमें विभिन्न विभागों और चूड़ेश्वर सेवा समिति के पदाधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में नौहराधार से चूड़धार के लिए सायं तीन बजे के बाद न जाने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा कई अन्य महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए गए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।