डीजीपी ने शराब पीने को लेकर किया आगाह; दी खास सलाह
May 4th, 2020 | Post by :- | 223 Views

डीजीपी एसअार मरडी ने पुलिस कर्मियों, अधिकारियों को सलाह दी है कि वे शराब का सेवन न करें। उन्होंने कहा कि लोग पुलिस से चौबीसों घंटे ड्यूटी करने की अपेक्षा करते हैं। ऐसे में शराब का सेवन और नौकरी साथ-साथ नहीं चल सकती है। पुलिस वाले शराब पीकर गाली ग्लौज भी कर सकते हैं। हिरासत में आरोपित को टॉर्चर कर सकते हैं। इससे आरोपित की मौत तक होने का खतरा बना रहेगा। इस नशे से व्यवहार में बदलाव आता है।

मरडी ने कोरोना संकट के समय लोगों को भी शराब से दूर रहने की बात कही है। उन्होंने इसके लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक की सलाह का हवाला दिया है। इसमें कहा गया कि लोगों को शराब, सिगरेट का सेवन नहीं करना चाहिए, क्योंकि ऐसे लोगों में कोरोना वायरस ज्यादा फैलेगा और इम्युनिटी कमजोर होगी। मरडी ने कहा कि जिन लोगों ने सवा महीने से नशा नहीं किया, वे अब इसे छाेड़ ही दें तो ज्यादा बेहतर रहेगा।

70 फीसद लोग करने लगे पुलिस को पसंद

कोरोना काल में पुलिस को लोग ज्यादा पसंद करने लगे हैं। पहले 2018 में पुलिस को केवल 29.90 फीसद लोग पंसद करते थे। लेकिन अब ताजा सर्वे कहता है कि पसंद करने वाले लोगों की तादाद 69.90 यानी करीब 70 फीसद तक बढ़ गई है। डीजीपी ने कहा महामारी के आपातकाल में पुलिस की सेवाएं बेहतर रही हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रदेश में तो यह प्रतिशतता और अधिक होगी।

इस सलाह दी, उधर ठेकों में भीड़ उमड़ी

इधर, डीजीपी ने लोगों को शराब न पीने की सलाह दे रहे थे, उधर, ठेकों के बाहर खरीदारों की भीड़ उमड़ती दिखाई दी। ऐसा कई जगहों पर हुआ, शारीरिक दूरी बनाए रखने के नियम भी कई स्थानों पर टूटे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।