पहली से 7 अप्रैल तक चलेगा एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान: धनबीर ठाकुर
March 31st, 2020 | Post by :- | 299 Views
पहली से 7 अप्रैल तक चलेगा एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान: धनबीर ठाकुर
पहली से 7 अप्रैल तक चलेगा एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान: धनबीर ठाकुर
देहरा,एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर ने जानकारी दी है कि प्रदेश सरकार के दिशानिर्देशानुसार राज्य व्यापी एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान के तहत उपमंडल में पहली अप्रैल से विशेष अभियान शुरू होगा तथा यह अभियान सात  अप्रैल तज जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि इस अभियान के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग के दो कर्मचारियों के अतिरिक्त सम्बंधित क्षेत्र की आशा कार्यकर्ता गांव- गांव जाकर प्रत्येक परिवार के सदस्य के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल करेंगे। इसके अलावा पिछले 28 दिनों के भीतर विदेश से यात्रा करके आने वाले लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री हासिल करेंगे।
     एसडीएम ने बताया कि  स्वास्थ्य कर्मचारी लोगों को इस दौरान कोविड-19 के लक्षणों  तथा उसकी सावधानियों के बारे में जागरूकता प्रदान करेंगे।  उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान  किसी भी व्यक्ति में कोरोना बीमारी के लक्षण पाए जाने पर उसे स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा जाएगा।  उन्होंने बताया कि यह अभियान प्रतिदिन प्रातः 9 बजे से सांय 4 बजे तक पूरा  किया जाएगा तथा सभी टीमें सम्पूर्ण जानकारी हासिल कर शाम तक इसे गुगल फार्म पर विभाग से सांझा करेंगी।
     एसडीएम ने बताया कि सभी टीमें  स्स्वास्थ्य विभाग की विशेष निगरानी में कार्य को पूरा करेंगी। उन्होंने सभी से इस अभियान को सफल बनाने की अपील की है । उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति अपनी ट्रेवल हिस्ट्री व बीमारी के बारे में कोई

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।