Dharamshala: भारतीय सेना ने हिमाचल के धर्मशाला में फहराया 75 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज #news4
August 2nd, 2022 | Post by :- | 99 Views

प्रगतिशील और स्वतंत्र भारत के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित किए जा रहा  ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत भारतीय सेना ने मंगलवार को धर्मशाला में 75 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराया। राइजिंग स्टार कॉर्प्स के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल पुष्पेंद्र सिंह ने जीओसी दाह डिवीजन मेजर जनरल एमपी सिंह, फ्लैग फाउंडेशन ऑफ इंडिया के प्रमुख मेजर जनरल आशिम कोहली (सेवानिवृत्त) की उपस्थिति में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस अवसर सेना के अधिकारी और अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

उद्घाटन समारोह की शुरुआत केंद्रीय विद्यालय धर्मशाला  के विद्यार्थियों और अन्य की ओर राष्ट्रगान के बाद राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ हुई। एनसीसी कैडेटों ने एक ड्रिल के जरिये तिरंगे से जुड़े स्थानीय युवाओं के गौरव को प्रदर्शित किया।  राइजिंग स्टार कॉर्प्स के जीओसी ने अपने संबोधन में सभी नागरिकों से मातृभूमि की अखंडता, समृद्धि और सुरक्षा के लिए तिरंगे की शपथ लेने की अपील की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।