वीरवार को प्रधानमंत्री के दौरे के लिए आज पहुंच रहे अन्‍य राज्यों के मुख्य सचिव, मेहमानों के स्वागत के लिए धर्मशाला तैयार #news4
June 14th, 2022 | Post by :- | 132 Views

धर्मशाला : प्रधानमंत्री के दौरे व राज्यों के मुख्यसचिवों की बैठक व मेहमानों के स्वागत के लिए धर्मशाला तैयार है। सुरक्षा के लिहाज से धर्मशाला को पूरे अलर्ट पर रखा है। तिहरा सुरक्षा घेरा यहां पर प्रधानमंत्री व महत्वपूर्ण व्यक्तियों को दिया जा रहा है। धर्मशाला शहर में ही गगल , योल, चंबी व धर्मशाला में ही करीब 2300 पुलिस जवान तैनात कर दिए गए हैं। ऐसे में अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी तैनात हैं। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था की जांच कर रहे हैं।

बम निरोधक दस्ते व खौजी कुत्तों के दल भी सुरक्षा जांच में जुटे हैं। आज चप्पे-चप्पे में पुलिस तैनात हो गई है। इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का केसीसीबी चौंक से धर्मशाला स्टेडियम तक रोड शो भी प्रस्तावित है, ऐसे में सुरक्षा एजेंसियां भी पूरी तरह से मुस्तैद हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री का पहली बार हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला के सर्किट हाउस में रात्रि ठहराव भी रहेगा। ऐसे में ऑल इंडिया चीफ सक्रेटेरी कांफ्रेंस के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और रात्रि ठहराव के लिए सर्किट हाऊस संग हर जगह सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं।

आज यह मेहमान पहुंच रहे धर्मशाला

आज देश भर सहित केंद्र शासित प्रदेशों के 36 मुख्य सचिव व केंद्र के 107 अति वरिष्ठ अधिकारियों सहित कुल 206 विशेष अधिकारी धर्मशाला में पहुंच जाएंगे। प्रीइवेंट मीटिंग 15 जून से शुरू हो जाएगी, ऐसे में मंगलवार शाम तक सभी अधिकारी धर्मशाला पहुंच रहे हैं।

मुख्य सचिवों के रहने की व्यवस्था एचपीसीए के होटल कंडी में

मुख्य सचिवों को रहने की व्यवस्था एचपीसीए के कंडी स्थित होटल जो कि बड़ी होटल कंपनी की ओर से चलाया जा रहा है, वहा ठहराव किया गया है। वीवीआईपी के प्रस्तावित कार्यक्रम स्थलों पर जाने वाले वाहनों को बिना चैकिंग से नहीं गुजरने दिया जाएगा।

 

ट्रैफिक प्लान अभी जारी करेगा पुलिस विभाग

इतना ही नहीं वीवीआइपी मूवमेंट के दौरान स्थानीय लोगों की आवाजाही पर अभी पुलिस प्लान जारी करेगी। ट्रैफिक प्लान किस तरह से रहेगा। 16 जून को पीएम के धर्मशाला पहुंचने पर कचहरी केसीसीबी चौंक से स्टेडियम तक होने वाले रोड़ शो को देखते हुए भी उक्त सड़क मार्ग को कुछ घंटों के लिए बंद कर दिया जाएगा। जिसके चलते शहर की सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर पुलिस तथा अन्य सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से व्यवस्थाओं को दुरूस्त कर रही हैं। वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान आम जनता को किसी प्रकार की समस्या न हो इस विषय को भी ध्यान में रखा जा रहा है। जिसके चलते रूट को डायवर्ट नहीं किया गया है। हालांकि कार्यक्रमों के दौरान कालेज रोड़-धर्मशाला स्टेडियम व सॢकट हाऊस रोड़ पर वाहनों की आवाजाही उस दौरान पूरी तरह से बंद रहेगी। चीलगाड़ीरोड़ पर सर्किट हाउस के समीप कोई भी वाहन नहीं जा सकेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।