कहीं आपने तो नहीं शेयर की वायरल फेक न्यूज, साइबर सेल ने वाट्सएप अथॉरिटी को लिखा पत्र
April 13th, 2020 | Post by :- | 252 Views

लॉकडाउन के नाम पर सोशल मीडिया में फेक न्यूज तैर रही हैं। साेमवार को सीआइडी के अधीन आने वाले साइबर सेल ने इसका कड़ा संज्ञान लिया है। इस संबंध में वाट्सएप अथॉरिटी को पत्र लिखा गया है। इसमें लोगों को भी आगाह किया गया है कि वे अपने मोबाइल से इसे आगे सरकुलेट न करें, अन्यथा कानूनी कार्रवाई होगी। अथॉरिटी से आग्रह किया है कि वह इस संदेश काे डिलीट करें। साइबर सेल के एएसपी नरवीर राठौर ने इसकी पुष्टि की है।

यह न्यूज सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है। इसमें किसी राज्य का हवाला तो नहीं है। लेकिन कहा गया है कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय बैठक हुई। इसमें दावा किया गया है कि सभी जिलों में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन रहेगा। जिलों के दो वर्ग होंगे। 15 मई तक प्रदेश के सभी स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।

अस्पतालों आदि को छोड़कर 15 मई तक प्रदेश में एयर कंडीशनर के उपयोग पर भी रोक रहेगी। वर्ग ए में जिलों के जिला अधिकारी परिवहन में रियायत की अनुमति दे सकते हैं। प्रारंभिक जांच में यह खबर जाली निकली।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।