दीपावली पर धर्मशाला में डीजल 11 रुपये 47 पैसे हुआ सस्‍ता, जानिए पेट्रोल का भाव #news4
November 4th, 2021 | Post by :- | 145 Views

धर्मशाला : धर्मशाला में दीपावली पर लोगों को 5.82 रुपये प्रति लीटर कम दाम पर पेट्रोल मिल रहा है। धर्मशाला में पहले पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर 106.57 रुपये थी, इस मूल्य पर पेट्रोल बिक रहा था। लेकिन पेट्रोल के दामों में कमी के बाद अब यहां पर 100.75 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल मिल रहा है। इसी तरह से डीजल में 11 रुपये 47 पैसे की कमी आई है। पहले डीजल 96 रुपये 97 पैसे प्रति लीटर बिक रहा था। अब डीजल 85 रुपये 50 पैसे में बिक रहा है।

महंगाई से है आम आदमी परेशान

महंगाई के कारण आम आदमी परेशान है, इसका असर त्योहारों पर भी दिख रहा है। खाने पीने की वस्तुओं से लेकर हर चीज महंगी हो गई है। यही वजह है कि आम आदमी परेशान है। सबसे बड़ी मार पेट्रोलियम पदार्थों में पड़ी है। पेट्रोल में व डीजल की कीमतों मे आग लगी थी, जिस कारण सारी वस्तुएं व उनके मूल्य बढ़ गए। अब पेट्रोल की कीमतों में पांच रुपये 82 पैसे की कमी आई है और डीजल में 11 रुपये 47 पैसे की कमी आई है।

इंटरनेट मीडिया पर लोगों की टिप्पणियां

इन कम कीमतों पर कई लोग इंटरनेट पर टिप्पणी भी कर रहे हैं कि यही कीमतें भाजपा ने पहले से ही कम करने शुरू कर दी होती तो इस तरह की समस्या नहीं होती और हिमाचल उपचुनाव में चारों खाने भाजपा चित नहीं होती। अभी भी वक्त है कि भाजपा जाग जाए नहीं तो आने वाले चुनाव में भी इसका दुष्परिणाम भुगतना पड़ सकता है। हालांकि पेट्रोल व डीजल के मूल्यों में कमी आने से लोग अब कुछ खुश हैं और इन कीमतों पर और भी कमी चाहते हैं। नरेश कुमार, वीर सिंह व संजय ने बताया पेट्रोल व डीजल के मूल्यों में कमी आई है अच्छी बात है पर यह सामान्य दरों तक पहुंचना जरूरी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।