शिक्षा निदेशालय का फैसला: हिमाचल के ग्रीष्मकालीन स्कूलों में चार दिन की छुट्टियां #news4
March 31st, 2022 | Post by :- | 138 Views

हिमाचल प्रदेश के ग्रीष्मकालीन स्कूलों में शुक्रवार से चार दिन की छुट्टियां रहेंगी। उच्च शिक्षा निदेशालय ने नया शैक्षणिक सत्र शुरू होने से पहले स्कूलों में एक से चार अप्रैल तक छुट्टियां घोषित की हैं। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम से विद्यार्थियों को परीक्षाओं के दौरान तनाव से दूर रहने के टिप्स देंगे। ऐसे में उच्च शिक्षा निदेशालय ने ग्रीष्मकालीन स्कूलों में छुट्टियां घोषित करने के बावजूद छठी से बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों और शिक्षकों को इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण स्कूलों में देखने के लिए आना अनिवार्य किया है।

कार्यक्रम देखने के बाद इन स्कूलों में विद्यार्थियों को छुट्टी दे दी जाएगी। कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिला को छोड़कर प्रदेश के शेष ग्रीष्मकालीन स्कूलों में चार दिन की छुट्टियां घोषित की गई हैं। इसके अलावा शीतकालीन स्कूलों में भी कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम दिखाने के लिए प्रोजेक्टर, टीवी, रेडियो सेट, इंटरनेट और अन्य उपकरण स्कूल प्रिंसिपलों को किराये पर लेने के लिए कहा गया है। उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा की ओर से सभी जिला उपनिदेशकों को इस बाबत पत्र जारी हुआ है।

स्कूलों में आयोजित हुआ शिक्षक-अभिभावक संवाद
प्रदेश के ग्रीष्मकालीन स्कूलों में गैर बोर्ड कक्षाओं का परीक्षा परिणाम वीरवार को जारी हुआ। पहली से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों की बीते दिनों परीक्षाएं हुई थीं। इस दौरान स्कूलों में शिक्षक-अभिभावक संवाद भी आयोजित हुआ। इसमें विद्यार्थियों की कमियों को दूर करने पर चर्चा हुई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।