सैनिक कल्याण निदेशालय: पूर्व सैनिकों और आश्रितों के कोटे से भरे जाएंगे पद #news4
January 6th, 2022 | Post by :- | 137 Views

पूर्व सैनिकों, दिव्यांग पूर्व सैनिकों और शहीद पूर्व सैनिकों के आश्रितों के कोटे से विभिन्न विभागों में पदों को भरने के लिए एक से 31 मार्च 2022 तक सैनिक कल्याण निदेशालय में साक्षात्कार होंगे। साक्षात्कार में 31 दिसंबर 2021 तक विभिन्न रोजगार कार्यालयों में पंजीकृत पूर्व सैनिक, विकलांग और आश्रित आवेदन कर सकते हैं। जिस पद के लिए अभ्यर्थी ने रोजगार कार्यालय के लिए आवेदन किया होगा, उसी का साक्षात्कार एक से 31 मार्च के बीच सैनिक कल्याण विभाग के निदेशालय हमीरपुर में होगा। इन साक्षात्कार में पुलिस कांस्टेबल और एसआई के पदों अलावा अन्य सभी पदों के आवेदनकर्ता अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं। पूर्व सैनिकों के कोटे से विभिन्न विभागों में अनेक पद भरे जाने हैं। इसलिए सैनिक कल्याण विभाग अब ऐसे पात्र अभ्यर्थियों के साक्षात्कार करने जा रहा हे।

ताकि पात्र अभ्यर्थी अगर विभाग के पास होंगे तो उन्हें मांगें गए पद पर तैनात किया जाएगा। विभाग ने साक्षात्कार की जिलावार निर्धारित तिथि और समय विभागीय वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। यहां पात्र अभ्यर्थी अपने साक्षात्कार की तिथि और समय की जानकारी ले सकता हे। उधर, इनके अलावा विभाग पूर्व सैनिकों के कोटे से 22 जनवरी को पीजीटी कॉमर्स के विभिन्न पदों के लिए साक्षात्कार होंगे। इसके लिए पात्र पूर्व सैनिकों को कॉल लेटर जारी किए गए हैं। सैनिक कल्याण विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर (रि.) एमएस शर्मा ने कहा कि वॉक इन इंटरव्यू में 31 मार्च 2021 तक विभिन्न पदों के लिए रोजगार कार्यालयों में पंजीकृत अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं। इनका पैनल बनाने के बाद इन्हें आवश्यकतानुसार पदों पर तैनाती दी जाएगी। वहीं 22 जनवरी को पीजीटी कॉमर्स के पदों के लिए पूर्व सैनिकों के साक्षात्कार निदेशालय के रोजगार सेल में होंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।