रेडक्रास मेले में जारी होंगे दिव्यांगता प्रमाणपत्र #news4
April 20th, 2022 | Post by :- | 102 Views

ऊना : गगरेट उपमंडल के तहत अमलैहड़ में आठ मई को रेडक्रास मेले का आयोजन किया जाएगा। बुधवार को मेले के आयोजन को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह जानकारी उपायुक्त राघव शर्मा ने दी।

उन्होंने बताया कि मेले के दौरान रेडक्रास के साथ नए सदस्य जोड़ने पर जोर दिया जाएगा। मेले में रक्तदान शिविर के साथ निश्शुल्क दवाएं दी जाएंगी। मेले में स्वास्थ्य विभाग का बोर्ड दिव्यांगों को प्रमाणपत्र भी जारी करेगा और दिव्यांगों को व्हीलचेयर व अन्य चिकित्सीय उपकरण भी प्रदान किए जाएंगे। इसके लाभार्थियों को चयनित करने के लिए एसडीएम गगरेट को निर्देश दिए गए हैं।

राघव शर्मा ने कहा कि मेले में स्वास्थ्य व आयुष विभाग निश्शुल्क शिविर भी लगाएगा। मेले को सफल बनाने के लिए स्थानीय पंचायत के अतिरिक्त रेडक्रास से जुड़े व्यक्तियों व सामाजिक संस्थाओं की भागीदारी भी सुनिश्चित की जाएगी।

————-

बच्चों को बनाएंगे रेडक्रास का एंबेसडर

उपायुक्त ने कहा कि रेडक्रास संस्था के बारे में कालेज विद्यार्थियों को जागरूक करने के लिए यूथ रेडक्रास तथा स्कूल के स्तर पर बच्चों को जोड़ने के लिए जूनियर रेडक्रास आरंभ किया जा रहा है। इस कार्यक्रम को सही ढंग से लागू करने के लिए प्रत्येक स्कूल में नोडल अध्यापक तैनात होगा, जो रेडक्रास के तहत कार्यक्रम का आयोजन का दायित्व निभाएगा तथा प्रतिवर्ष बेहतर प्रदर्शन करने वाले स्कूलों व कॉलेजों को सम्मानित भी किया जाएगा। 26 जनवरी 2023 को रेडक्रास का लक्की ड्रा निकाला जाएगा। इसके लिए टिकट जल्द ही एसडीएम कार्यालयों को भेजे जाएंगे। इस मौके पर जिला के एडीसी डा. अमित कुमार शर्मा, सहायक आयुक्त गौरव चौधरी सहित रेडक्रास समिति के सरकारी व गैर सरकारी सदस्य उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।