हिमाचल में कोरोना वायरस से निपटने के लिए मंत्रिमंडल की बैठक में बन रही रणनीति, 28 एजेंडों पर चर्चा
April 3rd, 2020 | Post by :- | 171 Views

मंत्रिमंडल की बैठक शुक्रवार को सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। इसमें कोरोना वायरस से लड़ने के लिए रणनीति बनाई गई। बैठक में कुल 28 एजेंडों पर चर्चा की गई। बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य एवं कोरोना वायरस के लिए सरकार के नोडल अधिकारी आरडी धीमान ने प्रेजेंटेशन दी। उन्होंने बताया कि राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या और किस तरह से अभी तक प्रदेश में प्रशासन ने काम किया और आम जनमानस ने सहयोग किया।

कडाउन की अवधि 14 अप्रैल को समाप्त हो रही है। उसके बाद सरकारी कार्यालय खोलने या न खोलने पर सरकार बैठक में चर्चा हुई। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने मंत्रियों से फीडबैक लिया। इस बारे में मंत्रियों को अलग-अलग जिलों में जिम्मेदारियां सौंपी गई थी। एजेंडे में सोलन शहर में ठोस कचरा प्रबंधन संयंत्र स्थापित करने के लिए पट्टे पर जमीन देने का प्रस्ताव आया है।

शारीरिक दूरी बनाई

बैठक में सभी मंत्री एक मीटर की तय दूरी पर बैठे। मंत्रियों के निकट बैठने वाले सरकार के अधिकारी कुछ दूरी पर थे, ताकि कोरोना वायरस के लिए तय प्रोटोकॉल का पालन किया जा सके। मुख्यमंत्री शिमला में ही थे, जबकि सरकार के सभी मंत्री वापस शिमला लौट गए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।