ट्रेन से आने वाले यात्रियों को लेकर जिला प्रशासन ऊना ने आयोजित किया ड्राई रन
May 12th, 2020 | Post by :- | 153 Views

ऊना (12 मई)- बुधवार को आने वाली विशेष ट्रेन की तैयारियों के संबंध में जिला प्रशासन ऊना ने आज शाम ड्राई रन का आयोजन किया। ड्राई रन के दौरान वहां पर बसों को खड़ा किया गया है तथा यात्रियों को सैनिटाइज कराने से लेकर उनकी मेडिकल स्क्रीनिंग तथा भोजन व पानी प्रदान करने की व्यवस्था को जांचा गया। इस दौरान उपायुक्त ऊना संदीप कुमार, एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन, एडीसी अरिंदम चौधरी, एएसपी विनोद धीमान सहित सभी एसडीएम और डीएसपी सहित ड्यूटी पर तैनात रहने वाले सभी अधिकारी उपस्थित रहे। विभिन्न जिलों से आए अनुगामी अधिकारी भी ड्राई रन में शामिल हुए। संदीप कुमार ने बताया कि बुधवार को आने वाले यात्रियों को लगभग 40 बसों के माध्यम से उनके गंतव्यों तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन 3000 व्यक्तियों को जिला में संस्थागत क्वारंटीन करने की व्यवस्था तुरंत करने में सक्षम है।
वापसी में नहीं जाएगा कोई यात्री
डीसी ने साफ किया कि ट्रेन जब वापस जाएगी, तो किसी को भी उसमें बैठने की अनुमति नहीं होगी। बुधवार को आने वाली ट्रेन खाली वापस जाएगी। उन्होंने बताया कि ट्रेन के माध्यम से अब लगातार प्रदेशवासियों को वापस लाया जा रहा है। 13 मई को गोवा से, 15 मुंबई से, 17 मई को पुणे से तथा 19 मई को ठाणे से ट्रेनें चलेंगी, जो ऊना तक यात्रियों को पहुंचाएगी। उन्होंने कहा कि काफी संख्या में प्रदेशवासियों ने पंजीकरण कराया है और जो लोग अभी भी आने के इच्छुक हैं, वह covid19epass.hp.gov.in लिंक पर आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि ई-पास ही रेल टिकट के तौर पर मान्य होगा और प्रदेश सरकार इसका खर्च वहन कर रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।