जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक आयोजित
June 10th, 2019 | Post by :- | 150 Views

मण्डी 10 जून, 2019 :– जिला परिषद भवन भ्यूली मण्डी में आज जिला परिषद अध्यक्षा श्रीमती सरला ठाकुर की अध्यक्षता में जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक का आयोजन किया गया । बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त श्री आशुतोष गर्ग विशेष रूप से उपस्थित रहे।

बैठक में ग्रामीण विकास कार्यों के अतिरिक्त बिजली व कम वोल्टेज की समस्या, पेयजल की किल्लत, सड़कों व पंचायत क्षेत्र के रास्तों के निर्माण व अन्य कार्यो, फोरलेन निर्माण से प्रभावित लोगों के हक हकूकों को सुरक्षित करने, सोलर प्लांट स्थापित करने, स्वीकृत सोलर लाईटों को तुरन्त स्थापित करने, पुरानी सोलर लाईटों की शीघ्र मुरम्मत करवाने तथा जिला परिषद सदस्यों के माध्यम से स्वीकृत विभिन्न निर्माण कार्यों पर विस्तार से चर्चा की गई।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त ने गर्मियों के दौरान पेयजल की कमी को दूर करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को पेयजल वितरण में सुधार लाने के निर्देश दिए ताकि सभी ग्रामीणों को पर्याप्त पेयजल उपलब्ध हो सके ।
सदन द्वारा 14वें वितायोग के अन्तर्गत पंचायतों के लिए वर्ष 2017-18 में अनुमोदित किए गए विभिन्न विकास कार्यो के निर्माण आरम्भ न होने पर नाराजगी जताते हुए अध्यक्षा से शीघ्र आरम्भ करने या उन कार्यो को रदद करने का आहवान किया गया। जिला परिषद के माध्यम से भ्युली में निर्मित किए गए विश्राम गृह के प्रति सैट का 500 रू0 किराया निर्धारित करने के लिए सदन में प्रस्ताव पारित किया गया । इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्षा ने बताया कि जिला परिषद सदस्यों को रात्रि ठहराव के लिए सरकारी दर पर ही सैट दिए जाएंगे । त्रैमासिक बैठक में कुछ विभागीय अधिकारियों की अनुपस्थिति पर सदन में चिन्ता व्यक्त करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त से आगामी त्रैमासिक बैठकों के लिए सभी अधिकारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने आ आहवान भी किया गया ।
बैठक में मनरेगा के तहत हर पंचायत में मनरेगा उपकरण व अन्य सामान के रखरखाव के लिए एक-एक कमरे की व्यवस्था स्टोर के लिए करने तथा आंगनवाड़ी केन्द्र भवनों के लिए स्थान चयन करने व राशि स्वीकृत करने के प्रस्ताव प्रारित किये गये ।
अतिरिक्त उपायुक्त ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि बैठक में उठाए गए विभिन्न मुददों/योजनाओं को समय अवधि के भीतर पूर्ण करें ताकि ग्रामीणों को उन योजनाओं का लाभ मिल सके ।
इस अवसर पर जिला पंचायत अधिकारी श्रवण कुमार, खण्ड विकास अधिकारी सदर शेफाली शर्मा, जिला परिषद के उपाध्यक्ष श्री पूर्ण चन्द सहित समस्त जिला परिषद सदस्य तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।