जिला स्तरीय वरिष्ठ नागरिक दिवस एनजीओ भवन परिसर में आयोजित
October 1st, 2019 | Post by :- | 372 Views

अंतर्राष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस के उपलक्ष्य में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा एनजीओ भवन के परिसर में जिला स्तरीय वृद्धजन दिवस समारोह का आयोजन किया गया जिसमें जिला भर के 100 से अधिक वृद्धजन महिलाओं तथा पुरूषों ने भाग लिया। समारोह में स्थानीय विधयक नरेन्द्र ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की जबकि जिला परिषद अध्यक्ष राकेश ठाकुर विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने कार्यक्रम का द्धीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया। इस अवसर पर मुख्यातिथि ने ग्राम पंचायत कुठेड़ा के गांव उबक के 97 वर्ष के वरिष्ठ नागरिक बांका राम तथा संस्थापक सदस्य वरिष्ठ नागरिक परिषद हमीरपुर ज्ञान चंद शर्मा को शॉल, टोपी तथा स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।
विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने कहा कि बुजुर्ग हमारे समाज के पथ प्रदर्शक हैं तथा हम सब को वृद्ध जनों का सम्मान करना चाहिए। उनके बताए मार्ग का अनुसरण करना चाहिए तथा उनके लम्बे जीवन के अनुभवों से सीख लेकर उन्हें आत्मसात करने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें बुजुर्गो के प्रति सकारात्मक सोच रखनी होगी, अपने बच्चों को संस्कारवान बनाना होगा ताकि वह बुजुर्गो का आदर-सम्मान कर सकें। उन्होंने कहा कि हमारे समाज में वद्धजनों का योगदान अति महत्वपूर्ण है तथा इस दिवस को मनाने का उद्देश्य वृद्धजनों के योगदान को स्मरण कर समाज को नई दिशा प्रदान करना है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।