जिला मंडी का अगला जन मंच 7 जुलाई को लड़-भड़ोल में
July 4th, 2019 | Post by :- | 152 Views

मण्डी 04 जुलाई-जिला मंडी का अगला जन मंच 7 जुलाई को जोगिन्दर नगर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत लड-भड़ोल में आयोजित होने जा रहा है। प्री-जन मंच गतिविधियों के माध्यम से विभिन्न विभागों द्वारा जन मंच की दृष्टि से चिन्हित 14 पंचायतों में सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं बारे लोगों को अवगत करवाया जा रहा है। इसके अलावा लोगों से प्राप्त हो रही जन समस्याओं का भी मौके पर ही निवारण किया जा रहा है।

एसडीएम जोगिन्दर नगर अमित मैहरा का कहना है कि जन मंच प्रदेश सरकार की एक महत्वपूर्ण पहल है जिसके माध्यम से जहां लोगों की जन समस्याओं का घर-द्वारा निपटारा सुनिश्चित बनाना है तो वहीें प्री-जन मंच गतिविधियों के माध्यम से सरकार की कल्याणकारी योजनाओं बारे लोगों को जागरूक भी बनाना है। उन्होने बताया कि विभिन्न विभागों द्वारा प्री-जन मंच के अंतर्गत लड-भड़ोल तहसील की चिन्हित 14 पंचायतों में जागरूकता शिविर लगाए जा रहे हैं। उन्होने 7 जुलाई को लड-भड़ोल स्कूल प्रांगण में आयोजित होने वाले जन मंच का अधिक से अधिक संख्या में लोगों से लाभ उठाने का आहवान किया है।
एसडीएम ने बताया कि जनमंच को लेकर लडभड़ोल तहसील की 14 पंचायतों जिनमें ममाण, पीहड़, लडभड़ोल, ऊटपुर, सिमस, बाग, गोलवां, खुडडी, मतेहड़, दलेड़, रोपड़ी, ऊपरी-धार, खददर तथा कथौण शामिल है को चिन्हित किया गया है। इन पंचायतों में सरकार की प्रमुख योजनाओं का शत प्रतिशत कार्यान्वयन सुनिश्चित बनाना है तथा योजनाओं बारे व्यापक जानकारी उपलब्ध करवाना है।
विभिन्न विभागों द्वारा लगाए जाएंगे स्टॉल
अमित मैहरा ने बताया कि जन मंच के दिन विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल भी स्थापित किए जाएंगे जिनके माध्यम से जहां सरकार की योजनाओं की जानकारी लोग प्राप्त कर सकते हैं तो वहीं पात्र लोग मौके पर ही योजना का लाभ उठाने के लिए अपना आवेदन भी प्रस्तुत कर सकते हैं। जन मंच में आईपीएच, श्रम एवं रोजगार, महिला एवं बाल विकास विभाग, कल्याण विभाग, बागवानी, पशु पालन, मत्स्य इत्यादि विभागों द्वारा स्टॉल स्थापित किए जाएंगे। इसके अलावा जन मंच के दौरान दिव्यांगता प्रमाण पत्र भी बनाए जाएंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।