Diwali 2022 : दिवाली की रात कौन से 5 जीव दिखना शुभ होता है? #news4
October 19th, 2022 | Post by :- | 87 Views

Shakun shastra for diwali : दिवाली का त्योहार आने वाला हैं। दीपावली पर घोर अमावस्या की रात रहती है। इस रात के अंधकार को दूर करने के लिए ही दीये जलाए जाते हैं। मान्यता के अनुसार दिवाली की रात में यदि आपने 5 में से कोई एक प्राणी देख लिया तो समझो आपके भाग्य खुल गए, क्योंकि इन्हें देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। आओ जानते हैं इन जीवों के नाम।

1. उल्लू : दिवाली की रात उल्लू का दिखाई देना बहुत ही शुभ माना जाता है। इसका अर्थ यह है कि माता लक्ष्मी की आप पर कृपा होने वाली है।
2. छछूंदर : दिवाली की रात को छछूंदर दिखना भी शुभ माना गया है। मान्यता अनुसार इसके दिखाई देने का अर्थ है कि घर की आर्थिक तंगी दूर होने वाली है और अटके या बिगड़े कार्य पूर्ण होने वाले हैं।
3. गाय : गाय बहुत ही पवित्र पशु है जिसका दिवाली की रात में दिखाई देने का अर्थ है कि घर में माता लक्ष्मी का आगमन हो गया है।अब सुख और समृद्धि की कमी नहीं रहेगी।
4. छिपकली : छिपकली यूं तो कई घरों में घूमती ही रहती है लेकिन यदि दिवाली की रात को यह दिखाई दे तो इससे घर में सुख और समृद्धि आती है।
5. बिल्ली : दिवाली की रात को यदि बिल्ली दिखाई दे तो यह माना जाता है कि घर में खुशहाली आने वाली है। यह भी मां लक्ष्मी के आगमन का सूचक है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।