चालान करते वक्त न सुनें किसी प्रभावी व्यक्ति का फोन: मरडी
March 30th, 2019 | Post by :- | 295 Views

पुलिस महानिदेशक एसआर मरडी ने कहा कि सड़क में चालान करते समय जवान किसी भी प्रभावी व्यक्ति का फोन न सुनें। वे वही करें, जो उसे कानून अनुमति देता है। उन्होंने जवानों से कानून के दायरे में रहते हुए कार्रवाई करने की अपील की।

कहा कि एक अपराधी को कानून के तहत सजा दिलाना ही उनका पहला कर्त्तव्य होना चाहिए। सरकार ने स्नातक शैक्षणिक योग्यता रखने वाले जवानों को चालान की अनुमति दी गई है।

शनिवार को पीटीसी डरोह में 19वें आरटीसी दस्ते की पासिंग ऑउट परेड हुई। इसमें बतौर मुख्यातिथि आए पुलिस महानिदेशक मरडी ने कहा कि जब पुलिस के एक सिपाही की तौहीन होती है तो मुझे ऐसा लगता है कि मेरी तौहीन हुई है।

जब तक जवान सेवानिवृत्त नहीं हो जाता, तब तक उसे आरटीसी कोर्स की पासिंग के समय ली गई शपथ याद रखनी चाहिए। अगर कोई प्रलोभन भी मिलता है तो उस समय भी मन में इसी शपथ को याद करना है।

महानिदेशक ने पीटीसी को राष्ट्र स्तर पर बेस्ट प्रशिक्षण संस्थान का दर्जा मिलने पर भी बधाई दी। पीटीसी की प्रधानाचार्य एसपी सौम्या सांबशिवन ने 688 जवानों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।