बिना पीपीई किट अब डॉक्टर ले पाएंगे संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल …
April 17th, 2020 | Post by :- | 360 Views

ऊना (17 अप्रैल)- कोरोना के संदिग्ध मरीजों के सैंपल लेने के लिए जिला ऊना स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ को अब पीपीई किट की आवश्यकता नहीं होगी। सैंपल लेने की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए जिला ऊना को स्वैब कलेक्शन विंडो युक्त मोबाइल वैन उपलब्ध हो गई है।
इस बारे में जानकारी देते हुए सीएमओ ऊना डॉ. रमण कुमार शर्मा ने बताया कि सैंपलिंग को आसान बनाने और रैन्डम सैंपलिंग के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक मोबाइल वैन तैयार की गई है। इस वैन के अंदर से ही चिकित्सक और पैरा मेडिकल स्टाफ संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल ले सकेंगे और सैंपलिंग प्रक्रिया के दौरान उन्हें पीपीई किट पहनने का भी झंझट नहीं रहेगा। लेकिन मास्क और ग्लब्स का प्रयोग करना ही पड़ेगा।
सीएमओ ने बताया कि इस वैन को इस्तेमाल कर सैंपलिंग करवाने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षित करने का कार्य शुरू कर दिया है। आने वाले दिनों में स्वास्थ्य विभाग के कर्मी जिला ऊना के कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में इसी वैन के माध्यम से डोर टू डोर सैंपल लेंगे। इस मोबाइल वैन के माध्यम से सैंपलिंग करना चिकित्सकों और पैरा मेडिकल स्टाफ के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है, इससे उन्हें संक्रमण का भी कोई खतरा नहीं है। हर बार सैंपल लेने के बाद स्वैब कलेक्शन विंडो को सैनिटाइज किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।