कुत्तों का सुसाइड पॉइंट
March 10th, 2020 | Post by :- | 172 Views

जिंदगी और मौत के रहस्य को पूरी तरह से समझ पाना किसी भी व्यक्ति के लिए नामुमकिन हैं। क्योंकि दुनिया में इतनी घटनाये होती हैं जिसमें जहां किसी के बचने की संभावना ना हो वहाँ पर भी कोई बच्चा बच जाता हैं और जो सोचा नहीं जा सकता कि जानवर भी सुसाइड कर सकते हैं। ऐसा ही हैं एक रहस्यमयी ओवरटॉन ब्रिज हैं जहां से कूदकर कुत्ते सुसाइड कर लेते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुत्ते के इस सुसाइड पॉइंट के बारे में जिसका नाम हैं ‘ओवरटॉन ब्रिज’।स्कॉटलैंड के डंबार्टन के नजदीक एक गांव है मिल्टन…। यहां एक ब्रिज है जो कुत्तों को आत्महत्या के लिए अपनी ओर आकर्षित करता है। 60 के दशक से आज तक इस ब्रिज से कूदकर करीब 600 कुत्ते आत्महत्या कर चुके हैं।

इस ब्रिज से कुत्ते बिना किसी कारण के अचानक कूद जाते थे और 50 फीट की ऊंचाई से गिरने पर उनकी मौत हो जाती थी। कुछ घटनाओं में ब्रिज से एक बार गिरने के बाद भी अगर कुत्ता किसी तरह बच जाता तो वह दोबारा ब्रिज से कूद कर जान दे देता था। ऐसा क्या रहस्य है पत्थर के इस ब्रिज में जो इन कुत्तों को जान देने पर मजबूर कर देता है। आज तक रहस्य ही बना हुआ है।

कुछ लोगों का मानना है कि इस ब्रिज पर बुरी शक्तियों का साया है। 1994 में एक आदमी ने अपने बच्चे को ओवरटॉन ब्रिज से नीचे फेंक दिया और बताया कि वह बच्चा एंटी क्राइस्ट है और कुछ महीनों बाद उस इंसान ने भी उसी ब्रिज से कूदकर आत्महत्या कर ली। ओवरटॉन ब्रिज ऐसी जगह है जहां जिंदा और मृत लोगों की दुनिया मिलती है। माना जाता है कि कुत्ते न दिखने वाली चीजों को बहुत अच्छे से महसूस कर लेते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।