भजन संध्या के साथ किया पोषण माह का समापन डीपीओ ने देव प्रतिनिधियों और पंचायत जनप्रतिनिधियों को किया सम्मानित
September 30th, 2019 | Post by :- | 117 Views

पोषण माह के समापन अवसर पर रविवार शाम को महिला एवं बाल विकास विभाग ने देव बालक महेश्वर कमेटी बजौरा, लक्ष्मी युवक मंडल हाट, संगम युवक मंडल हाट और ब्यास युवक मंडल के सहयोग से बजौरा में भजन संध्या का आयोजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कार्यक्रम अधिकारी कुल्लू वीरेन्द्र सिंह आर्य ने की, जबकि जिला परिषद उपाध्यक्ष बलजीत डोगरा विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर देव प्रतिनिधियों को चुनरी भेंट की गई। इसके आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और महिला समूहों ने भजन गाकर समा बांधा। पर्यवेक्षक नरेश कौंडल ने उपस्थित जनसमूह को पोषण अभियान के उद्देश्यों की जानकारी दी तथा बच्चे के जीवन के शुरुआती 1000 दिनों के महत्व पर प्रकाश डाला। जिला कार्यक्रम अधिकारी ने जन समुदाय से आग्रह किया कि वे अनीमिया के खतरे को पहचानते हुए अपने भोजन में आयरन युक्त सब्जियों के उपयोग को प्राथमिकता दें। इस अवसर पर पोषण माह में उल्लेखनीय योगदान के लिए पंचायत प्रतिनिधियों को सम्मानित भी किया गया। बजौरा पंचायत के प्रधान गोपी चंद शर्मा, हाट पंचायत की प्रधान बीना कुमारी, रोट के उपप्रधान देविंद्र सिंह, कलैहली के उपप्रधान हेत राम और हाट के उपप्रधान मीने राम को जिला कार्यक्रम अधिकारी ने भजन संध्या की स्मारिका प्रदान की। भजन संध्या में लक्ष्मी युवक मण्डल के प्रधान चैबे राम, अजय कुमार, तारा चंद, पर्यवेक्षक जोगिन्दर सिहं, मुनीश कुमार सहित बड़ी संख्या में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व महिलायें उपस्थित रही।
जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि पोषण अभियान को जन आंदोलन बनाने के लिए सितम्बर माह को देश भर में पोषण माह के रूप में मनाया गया और भिन्न-भिन्न माध्यमों से जनता तक ‘सही पोषण देश रोशन’ के संदेश को पहुंचाने का प्रयास किया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।