कोरोना काल में 8000 से अधिक सैंपल लेने वाली डा. आंचल को पदोन्‍नति पर जोगेंद्रनगर के एसडीएम ने किया सम्‍मानित #news4
February 27th, 2022 | Post by :- | 253 Views

जोगेंद्रनगर : Dr. Aanchal मंडी जिला के उपमंडल जोगेंद्रनगर में बतौर चिकित्साधिकारी दो साल के कार्यकाल में सराहनीय सेवाओं पर सिविल अस्पताल की महिला चिकित्सक डा. आंचल को एसडीएम डा. मेजर विशाल शर्मा ने सम्मानित किया। उनकी पदोन्‍नति पर बधाई देते हुए कहा कि बिना किसी भेदभाव कोरोना संक्रमितों को उपचार दिलाने के साथ-साथ जरूरतमंद मरीजों को उनके घर द्वार भी स्वास्थ्य लाभ दिलाकर अस्पताल की महिला चिकित्सक ने जो मिसाल पेश की है वह सभी के लिए प्रेरणा स्त्रोत बनेगी।

उन्‍होंने कहा कि कोरोना काल की पहली, दूसरी लहर में जब लोग घरों में बंद थे उस दौरान भी संक्रमित मरीजों को उपचार दिलाने में महिला चिकित्सक डा. आंचल ने दायित्व को बखूबी निभाया। अस्पताल की अन्य चिकित्सक डा. बंदना शर्मा ने कहा कि उन्हें जो भी दायित्व अस्पताल प्रबंधन के द्वारा सौंपा गया था उसे पूरी ईमानदारी और निष्ठा से निभाया। रविवार को डा. आंचल के सम्मान में आयोजित सम्मान समारोह में बतौर मुख्यातिथि पहंुचे एसडीएम डा. मेजर विशाल शर्मा ने उपहार भेंट कर सम्मानित किया और दो साल तक जोगेंद्रनगरवासियों के लिए दी गई सराहनीय सेवाओं को सराहा।

एसडीएम ने कहा कि उनकी पदोन्‍नति पर सभी गर्व महसूस कर रहे हैं। जोगेंद्रनगर में उनकी सेवाओं को हमेशा याद रखा जायेगा। डा. आंचल का बायोकेमिस्टरी की पढ़ाई के लिए चयन हुआ है और वह मेडिकल कालेज में सेवाएं भी देंगी। सम्मान हासिल करने के बाद डा. आंचल ने कहा कि स्थानीय प्रशासन और लोगों के बेहतर तालमेल से ही वह मरीजों की सेवा में समर्पित रहीं। अब पदोन्नति के बाद वह प्रदेश के मेडिकल कालेजों में भी अपने दायित्व का पूरी ईमानदारी के साथ निर्वहन करेंगी।

कोविड में आठ हजार सैंपल, बेहतर सेवाओं के लिए स्थानीय प्रशासन से मिला था सम्मान

कोविड की पहली और दूसरी लहर में आठ हजार से अधिक कोविड सैंपल लेने वाली महिला चिकित्सक डा. आंचल को स्थानीय प्रशासन से पहले भी सम्मान मिल चुका है। वह प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के शिविरों में भी आम जनता के स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता फैलाई। वैक्सीनेशन अभियान में भी डा. आंचल को जो जिम्मेदारी सौंपी गई थी उसमें भी अपनी सेवाओं से कई को लाभान्वित किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।