डा बिंदल ने नाहन में किया भगवान बुद्ध की प्रतिमा का अनावरण #news4
May 16th, 2022 | Post by :- | 222 Views

नाहन : बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर आज धरोहर शहर नाहन में भगवान बुद्ध की प्रतिमा का महिमा लाईब्रेरी परिसर में अनावरण हुआ। ऐतिहासिक महिमा लाइब्रेरी परिसर में स्थापित भगवान बुद्ध की प्रतिमा स्थानीय विधायक डा. राजीव बिंदल के प्रयासों से स्थापित की गई है। भगवान बुद्ध की प्रतिमा का अनावरण भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप तथा विधायक डा. राजीव बिंदल ने संयुक्त रूप से किया।

इस अवसर पर सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रदेश भाजपा सरकार के चार साल के कार्यकाल में नाहन विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में डा. राजीव बिन्दल ने कई ऐतिहासिक और अभूतपूर्व विकास और सेवा के कार्यों को अंजाम दिया है।

वर्तमान में नाहन क्षेत्र में 60 पुलों का निर्माण, स्वास्थ्य और शिक्षण संस्थानों का विकास, पेयजल के वितरण के साथ नाहन शहर का सौंदर्यकरण यह सब इस बात के गवाह हैं कि हमारी भाजपा सरकार और हमारे विधायक डा. बिन्दल ने कड़ी मेहनत और लगन से जनता की सेवा की है। वही डा. राजीव बिंदल ने अपने सम्बोधन में कहा कि 16 मई का दिन हम सबके लिये खुशी, उल्लास, उमंग के साथ सांस्कृतिक एवं धार्मिक विरासत का दिवस भी है। हम पिछले काफी लंबे समय से नाहन में भगवान बुद्ध की प्रतिमा स्थापना के लिये प्रयासरत थे, जो आज जाकर हम सबके प्रयास फलीभूत हुए हैं। उन्होंने कहा कि भगवान बुद्ध मनुष्य के जीवन के हर पहलु का सिद्धांत रूप में मार्ग प्रशस्त करते हैं। मनुष्य कहां से आया, क्या करना है उसे, और कहां जाना है उसे, का संपूर्ण ज्ञान भगवान बुद्ध की शिक्षाओं में समाहित है।

डा. राजीव बिंदल ने कहा कि नाहन की पवित्र भूमि पर शक्ति का प्रतीक महारानी झांसी लक्ष्मी बाई, संविधान निर्माता डा. भीम राव आंबेडकर, महान देश भक्त महाराणा प्रताप, स्वामी विवेकानंद जैसे महा पुरूषों की प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं। जिससे हमारी युवा पीढ़ी को राष्ट्रवादी विचारधारा के साथ सामाजिक, सांस्कृतिक और धार्मिक विरासत को समझने और उसके विस्तार में प्रेरणा मिल सके। इस अवसर पर एक स्मारिका का विमोचन भी किया गया। इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता, अखिल भारतीय कोली समाज के जिला अध्यक्ष संजय कुमार, महासचिव संदीपक, भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, पूर्व अध्यक्ष दीन दयाल वर्मा, ओपी सैनी, प्रतिभा कौशिक, राकेश गर्ग, बीडीसी अध्यक्ष अनिता शर्मा, नगर परिषद अध्यक्ष श्यामा पुंडीर, उपाध्यक्ष अविनाश गुप्ता, पार्षद गण व शहर के अन्य गणमान्य लोग भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।