सिरमौर में एंबुलेंस के लिए देने होंगे 20 रुपये प्रति किलोमीटर: डा श्याम कौशिक #news4
February 26th, 2022 | Post by :- | 102 Views

ना‍हन : डा वाइएस परमार राजकीय मेडिकल कालेज एवं अस्पताल से अन्य अस्पतालों में रेफर किए जाने वाले रोगियों को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस जीवनदायिनी एंबुलेंस सेवा के इस्तेमाल पर 20 रुपये प्रति किलोमीटर की दर से खर्चने होंगे। यह जानकारी मेडिकल सुपरीटेंडेंट नाहन डा श्याम कौशिक ने दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा हिमाचल के छह मेडिकल कालेजों को वेंटिलेटर सहित अन्य अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस जीवनदायिनी एंबुलेंस सेवा उपलब्ध करवाई गई है।

हालांकि गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वालों, आयुष्मान भारत और हिमकेयर योजना के लाभार्थियों के लिए यह सेवा निशुल्क रहेगी। इस एंबुलेंस में आधुनिक जीवन रक्षक उपकरण उपलब्ध होंगे। गत वर्ष मुख्यमंत्री ने बजट में इसकी घोषणा की थी। इस एंबुलेंस के मिलने से मेडिकल कॉलेज से आईजीएमसी व पीजीआई रेफर किए जाने वाले गंभीर मरीजों को सुविधा मिलेगी।

विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत किया गया 846 वीवीपैट मशीनों का सुरक्षित भंडारण

प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत तहसीलदार निर्वाचन राजेंद्र शर्मा द्वारा नाहन में विभिन्न राजनीतिक दलो के प्रतिनिधियों की उपास्थिति में वेयरहाउस भण्डारण कक्ष में 846 वीवीपैट मशीनों का सुरक्षित भंडारण किया गया। राजेंद्र शर्मा ने बताया कि 846 वीवीपैट मशीने पंचकूला से लाई गई। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधि ओंकार जमवाल, राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के सलीम अहमद, सीपीआई के राजेंद्र ठाकुर, नायब तहसीलदार निर्वाचन गोपी चंद डोगरा तथा अन्य कर्मचारी उपास्थित रहे।

जिला परिषद सिरमौर की त्रैमासिक बैठक 10 मार्च को

जिला परिषद सिरमौर की त्रैमासिक बैठक 10 मार्च को जिला परिषद भवन नाहन के सभागार में प्रातः 11ः00 बजे आयोजित की जायेगी। यह जानकारी जिला पंचायत अधिकारी एवं सचिव जिला परिषद सिरमौर अंचित डोगरा ने दी। उन्होंने कहा कि बैठक की अध्यक्षता जिला परिषद अध्यक्ष सीमा कन्याल करेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।