कर्फ्यू में घूमने वालों पर नकेल कसने की तैयारी, ड्रोन से रखी जा रही है नजर
April 12th, 2020 | Post by :- | 72 Views

सरकार, प्रशासन व पुलिस की ओर से कर्फ्यू  व लॉकडाउन के दौरान लोगों से बार-बार घरों से बाहर न निकलने की अपील की जा रही है, लेकिन इसके बाद कुछ लोग नियमों का उल्लंघन करते हुए बिना किसी कार्य के घूम रहे हैं। ऐसे लोगों पर जहां पुलिस जवान नजर रख रहे हैं। अब तीसरी आंख के जरिए भी जिला कुल्लू के सभी क्षेत्रों और खासकर घनी आबादी वाले स्थानों पर निगरानी रखी जाएगी।

इस कड़ी में शनिवार को पहले दिन पुलिस की ओर से बंजार क्षेत्र में ड्रोन कैमरे से निगरानी की गई और इस संबंध में जिला पुलिस की ओर से वीडियो भी जारी की गई। इस वीडियो में बंजार के गली-मोहल्लों और सड़कों पर ड्रोन कैमरे द्वारा पूरी नजर रखी जा रही है। लिहाजा जिला कुल्लू में अब लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर ड्रोन कैमरे द्वारा निगरानी रखी जाएगी और बिना कार्य के बाहर घूमने वाले लोगों व वाहन चालकों पर भी नकेल कसी जाएगी।

पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि पुलिस के जवान जिले में हर स्थान पर ड्यूटी दे रहे हैं ताकि लॉकडाउन के दौरान किसी भी तरह से नियमों की अवहेलना न हो सके और लोगों की आवाजाही भी न हो, साथ ही शारीरिक दूरी भी कायम रहे। वहीं, अब ड्रोन कैमरे के जरिए ऐसे लोगों पर नजर रखी जाएगी और नियमों का उल्लंघन करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।

कोरोना से बचाव के लिए जागरूक कर रही पुलिस

एसपी ने बताया कि जिला पुलिस की ओर से सभी स्थानों पर चैकपोस्ट स्थापित की गई हैं ताकि बाहर से कोई भी वाहन या लोग जिला में प्रवेश न कर पाए। इसके अतिरिक्त पुलिस जवान वाहनों में लाउड स्पीकर के माध्यम से एनाउंसमेंट करके भी लोगों को सरकार व जिला प्रशासन की ओर से जारी दिशा-निर्देशों व कोरोना महामारी के बचाव और सावधानियों के बारे में जागरूक कर रहे हैं। ।

मारपीट करने पर केस दर्ज

भ्यूली में बंगाली बस्ती में मारपीट हुई। इसमें कुछ लोग घायल हो गए। सुचना मिलने पर पुलिस टीम जब मौके पर पहुंची तो पता चला कि नागु राम उसका भाई जयचंद, बेटी नीलम, सूरज, नीरू आदि स्थानीय व्यक्ति बस्ती में सार्वजनिक स्थान पर झगड़ा कर रहे थे। कफ्यरू में इस तरह की स्थिति उत्पन्न होने पर पुलिस इन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर मामला दर्ज

नगर पंचायत सरकाघाट के वार्ड तीन में कफ्यरू का उल्लंघन करने पर पुलिस ने एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। डीएसपी चंद्रपाल सिंह ने बताया कि जमसाई में पुलिस की ओर से जोगेंद्रनगर-सरकाघाट मार्ग पर लगाए नाके पर विजय कुमार निवारसी नौणु आया और जबरदस्ती बाजार में खड़ी करने लगा। पुलिस ने जब उसे कफ्यरू के दौरान गाड़ी के इस्तेमाल का कारण पूछा गया तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। पुलिस ने वाहन जब्त कर मामला दर्ज कर लिया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।