“Drug Free Himachal 1908”
January 28th, 2020 | Post by :- | 252 Views

“Drug Free Himachal 1908”

हिमाचल प्रदेश सरकार ने अप्रैल माह 2019 मे मादक पदार्थो के धंधे पर नकेल कसने के लिए एंटी-ड्रग मोबाइल एप और हेल्पलाइन की शुरुआत की थी जिसे ‘ड्रग-फ्री हिमाचल’ नाम दिया गया था । साथ ही नशे के लती लोगों के पुनर्वास के लिए टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर 1908 शुरू किया गया था । इस एप के जरिए कोई भी व्यक्ति मादक पदार्थ बेचने वालों की सूचना दे सकता है या मादक पदार्थ बेचने बाले व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा सकता है ।

इस संदर्भ मे उन सभी लोगों का धन्यवाद जिन्होने इस एप को डाउनलोड किया और पुलिस को बहुत सी महत्वपूर्ण सूचनाएँ दीं जिन पर तुरंत कार्यवाही भी हुई है ।

इसके अलावा मौजूदा समय मे इस एप को डाउनलोड करने बालों की संख्या बहुत ही कम है । अत: जनसाधारण से अनुरोध है कि इस एप की महत्वता को समझते हुए ज्यादा से ज्यादा लोग इस एप को गूगल प्ले स्टोर से डॉन्लोड करें और अपने आसपास के लोगों को भी इसके प्रति जागरूक करें । हमारा एक कदम हमे और हमारी आने बाली पीढ़ी को नशे जैसे सामाजिक कुरीति से बचा सकता है ।

II सतर्क रहें II नशा त्यागें II ज़िंदगी अपनाएं ॥ चंबा पुलिस सदैव आपकी सेवा मे II

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।