जोगेंद्रनगर में खोला जाए डीएसपी कार्यालय #news4
December 23rd, 2021 | Post by :- | 66 Views

जोगेंद्रनगर : विभिन्न सामाजिक संगठनों ने जोगेंद्रनगर में डीएसपी कार्यालय को संचालित करने के लिए स्थानीय प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है। सवा लाख की आबादी वाले क्षेत्र में हत्या, अपहरण, बलात्कार जैसी घटनाओं से आहत स्थानीय लोगों ने भी चिता व्यक्त करते हुए लडभड़ोल और जोगेंद्रनगर पुलिस थाने में उच्च अधिकारियों की तैनाती की मांग पुलिस महानिदेशक और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से की है।

वीरवार को रोटरी क्लब के पदाधिकारियों ने एसडीएम जोगेंद्रनगर डा. मेजर विशाल शर्मा के माध्यम से मुख्यमंत्री और पुलिस महानिदेशक को सौंपे ज्ञापन में कहा है कि नशा तस्करी, मारपीट और चोरी जैसी घटनाएं भी क्षेत्र में आम हो चुकी है। सालाना ढाई सौ से तीन सौ एफआइआर भी पुलिस थाने में दर्ज हो रही है। इसलिए डीएसपी स्तर के अधिकारी को जोगेंद्रनगर में तैनात करना जरूरी है। रोटरी क्लब के असिस्टेंट गवर्नर अजय ठाकुर ने कहा कि जोगेंद्रनगर का भौगोलिक क्षेत्र भी जिला मंडी में सबसे अधिक है। सुंदरनगर, करसोग, सरकाघाट में डीएसपी स्तर के अधिकारियों के नियुक्त होने के बाद वहां की कानून व्यवस्था सु²ढ़ हुई है। ढेलू डोहग सड़क में बस ठहराव के विस्तार की मांग की गई है। जिससे शैक्षणिक संस्थानों और कार्यालय के अधिकारियों को बस सुविधा का लाभ मिल पाए। पठानकोट चौक को रोटरी चौक के नाम में तबदील करने की भी मांग रखी गई। उपमंडल में असुरक्षित सूखे पेड़ों को भी हटाने का प्रस्ताव सौंपा गया। प्रतिनिधि मंडल में रोटेरियन मेजर ज्ञान चंद बरवाल, राम लाल वालिया, अनिल चौहान, रणजीत चौहान, रमेश कुमार पठानिया भी मौजूद रहे। डीएसपी लोकेंद्र नेगी ने कहा कि उपमंडल में पुलिस जवानों की संख्या में बढ़ोतरी के लिए उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया गया है। विधानसभा क्षेत्र जोगेंद्रनगर में डीएसपी कार्यालय को शुरू करने के लिए विभिन्न सामाजिक संगठनों का मांगपत्र प्राप्त हुआ है जिसे आगामी कार्रवाई के लिए प्रदेश सरकार को प्रेषित किया जा रहा है।

डा मेजर विशाल शर्मा, एसडीएम जोगेंद्रनगर।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।