उपायुक्त कार्यालय के अधीन सभी कार्यालयों में लागू किया जाएगा ई-आॅफिस प्रोजेक्ट -उपायुक्त
November 11th, 2019 | Post by :- | 130 Views

मंडी 11 नवम्बर 2019- उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि कार्यालय के कार्य में पारदर्शिता व तेजी लाने के उददेश्य से ई आॅफिस प्रोजेक्ट लागू किया जाएगा जिसके क्रियान्वयन के लिए समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों को प्रशिक्षण की प्रक्रिया आरम्भ कर दी गई है । वह गुरूवार को मण्डी में साप्ताहिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह जानकारी दे रहे थे । उन्होंने कहा कि उपायुक्त कार्यालय के साथ-साथ उप मण्डलाधिकारी कार्यालय, राजस्व विभाग तथा समस्त खण्ड विकास कार्यालयों में भी ई-आॅफिस प्रोजेक्ट की प्रक्रिया अमल मंे लाई जाएगी, जिसके क्रियान्वयन के लिए समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है और प्रशिक्षण की प्रक्रिया दिसम्बर अन्त तक पूर्ण कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया लागू होने से सारे का सारा पत्राचार आॅनलाईन ही किया जाएगा जिससे कागजों की तो बचत होगी ही, पारदर्शिता व लम्बित विभिन्न मामलों के निपटान में भी तेजी आएगी।

मंडी जिले में सड़क सुधार व रखरखाव के काम में तेजी लाने के लिए उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ;एनएचएआईद्ध के अधिकारियों को पण्डोह से नेरचैक तक प्राथमिकता पर करने के निर्देश दिए
हैं। उन्होंने कीरतपुर.मनाली फोरलेन परियोजना के चलते मंडी जिले के प्रभावित सड़क मार्ग के सुधार से जुड़े मामलों का संज्ञान लेते हुए सम्बन्धित अधिकारी को 10 दिनों के भीतर पेचवर्क करने के निर्देश भी दिए । उपायुक्त ने एनएचएआई अधिकारियों को फोरलेन परियोजना की जद में आने वाले मंडी जिले के पूरे क्षेत्र का डिजिटल मैप बनाने को कहा ताकि परियोजना को गति देने में आ रहे अवरोधों को ठीक से समझ कर सुलझाया जा सके।
मण्डी शहर में सफाई व्यवस्था सुचारू रखने के लिए उपायुक्त ने दो सप्ताह के भीतर नगर परिषद के समस्त वार्डों में नगर पार्षदों के सहयोग से सफाई अभियान चलाने के लिए स्वच्छता निरीक्षक को निर्देश दिए ।
बैठक के दौरान रेहड़ी- फड़ी वालों को चयनित स्थल पर ही सब्जी बेचने के लिए कार्यवाही करने के लिए सम्बन्धित अधिकारी को दिशा-निर्देश देने के साथ-साथ बेसहारा पशुओं के लिए मुरारी माता मन्दिर के नजदीक बेरकोट, बासाधार, बालीचैकी तथा कालडू में गौसदन निर्माण के लिए प्रक्रिया में तेजी लाने, अनाज मण्डी, शहर की कार पार्किग,महाविद्यालय मण्डी के आॅडिटोरियम के निर्माण के लिए प्रक्रिया को आगे बढ़ाने व एकत्रित कुडा-करकट के निष्पादन के लिए साॅलिड वेस्ट सिस्टम प्लांट स्थापित करने पर विस्तार से चर्चा की गई ।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त आशुतोष गर्ग, अतिरक्ति जिला दण्डाधिकारी श्रवण मांटा, सहायक आयुक्त संजय, सहायक निदेशक पर्यटन विभाग पंकज शर्मा, जिला भाषा अधिकारी रेवती सैनी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी बैठक में उपस्थित रहे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।