आज ही बनाकर खाये ‘कॉर्न पकौड़ा’
April 21st, 2020 | Post by :- | 160 Views

लॉकडाउन में लोग घर पर हैं और हर दिन कुछ ना कुछ नया खाने का मन बना रहे हैं. ऐसे में आज हम लेकर आए हैं एक बेहतरीन डिश. क्या आप सभी ने कभी भुट्टे के पकौड़े खाए हैं. शायद नहीं तो आज जरूर ट्राय कीजिए.  आज हम आपको बताते हैं इसकी रेसिपी.

आवश्यक सामग्री – भुट्टा- 4, कॉर्नफ्लोर- 2-3 टेबलस्पून, हरा धनिया- 2 टेबलस्पून (बारीक कटा), अदरक का पेस्ट- 1 छोटी टीस्पून, हरी मिर्च- 2 (बारीक कटी), धनिया पाउडर- आधा टीस्पून, लाल मिर्च पाउडर-आधा टीस्पून, नमक स्वादानुसार, तेल-फ्राई करने के लिए.

बनाने की विधि – भुट्टे के पकोड़े बनाने के लिए सबसे पहले भुट्टे को कद्दूकस कर लें. अब उसके बाद पकौड़े का बैटर बनाने के लिए एक बाउल में भुट्टे का पल्प, कॉर्नफ्लोर,धनिया पाउडर, अदरक का पेस्ट, हरी मिर्च, लाल मिर्च पाउडर, नमक और हरा धनिया डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. बैटर अगर थोड़ा गाढ़ा लग रहा हो तो इसमें 1-2 टेबलस्पून पानी डालकर मिक्स कर लें. अब पकौड़े तलने के लिए एक कड़ाही में तेल गरम करें. वहीं जब तेल गर्म हो जाए तब इसमें चम्मच या हाथ से बैटर डालें. अब कड़ाही में एक बार में 6-7 पकौड़े डालें ताकि सभी पकौडें अच्छे से फ्राई हो सकें. सभी पकौड़ों को पलट-पलट कर गोल्डन ब्राउन और क्रिस्पी होने तक डिप फ्राई कर लें. ध्यान रहे पकौड़ों को प्लेट में बिछे नैपकिन पेपर पर निकालें और उसके बाद मनपसंद चटनी के साथ सर्व करें.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।