शिक्षा बोर्ड: खेल-सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने वाले स्कूलों को मिलेगा 50,000 अनुदान #news4
May 9th, 2022 | Post by :- | 146 Views

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड अब खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने पर स्कूलों को 50,000 रुपये तक अनुदान देगा। इससे पहले यह अनुदान राशि 20,000 रुपये थे। इससे ज्यादा अनुदान स्कूल शिक्षा बोर्ड नहीं दे पाता था, लेकिन अब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने सरकारी और बोर्ड से संबद्धता प्राप्त स्कूलों को दी जाने वाली अनुदान राशि को बढ़ा दिया है। पहले यह अनुदान राशि 20,000 रुपये थी। शिक्षा बोर्ड ने इस राशि को बढ़ाकर 50,000 रुपये कर दिया है।

यह राशि उन स्कूलों को दी जाती है। जहां पर खेल, सांस्कृतिक, ग्रीन एन्वायरमेंट सहित अन्य कार्यक्रम करवाए जाते हैं। ऐसे कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिहाज से ही स्कूल शिक्षा बोर्ड ने अब इस अनुदान राशि को बढ़ाया है। स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि शिक्षा बोर्ड से संबद्धता प्राप्त निजी और सरकारी स्कूलों को दी जाने वाली अनुदान राशि में बढ़ोतरी की गई है। अब स्कूलों को 50,000 रुपये की राशि दी जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।