14 तक बंद रहेंगे शिक्षण संस्थान व अन्य कार्यालय, स्कूल खुलने पर घोषित होगा रिजल्ट; समारोह पर भी रहेगी रोक
March 31st, 2020 | Post by :- | 246 Views

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए प्रदेश सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों को 14 अप्रैल तक के लिए बंद करने का निर्णय लिया है। 15 अप्रैल को हिमाचल दिवस का अवकाश है। ऐसे में अब सभी शिक्षण संस्थान 16 मार्च को खुलेंगे। इससे सभी शिक्षण संस्थानों को 31 मार्च तक बंद करने के निर्देश दिये थे। इसके बाद राज्य सरकार ने 24 मार्च को पूरे प्रदेश में कफर्यू लगाने की घोषणा की थी।

ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों में हुई वार्षिक परीक्षाओं के परिणाम भी स्कूल खुलने के बाद ही घोषित किए जाएंगे। शिक्षा विभाग का कहना है कि ज्यादातर कक्षाओं के पेपरों का मूल्यांकन किया जा चुका है। मूल्यांकन का कुछ कार्य अभी भी बचा हुआ है। इसके अलावा पांचवी कक्षा के हिंदी विषय का पेपर भी अभी नहीं हुआ है। ग्रीष्मकालीन अवकाश वाले स्कूलों

में कक्षा 1 से 9 के रिजल्ट घोषित होने हैं। जबकि पूरे प्रदेश में 11वीं कक्षा का रिजल्ट भी घोषित किया जाना है।

प्रदेश के सभी संस्थान और सरकारी कार्यालय भी 14 अप्रैल तक रहेंगे। धार्मिक आयोजन, समारोह और सरकारी कर्मचारियों को 14 अप्रैल तक घरों में रहने के निर्देश सरकार ने जारी किए हैं। इस दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी।

पूरे देश में 14 अप्रैल तक है लॉकडाउन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा की है। 15 अप्रैल को हिमाचल दिवस का अवकाश है। ऐसे में प्रदेश में सभी शिक्षण संस्थान 16 अप्रैल को ही खुलेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।